राजस्थान

rajasthan

RPSC News: सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर पात्रता जांच के लिए विचारित सूची जारी

By

Published : Nov 16, 2022, 10:35 PM IST

आरपीएससी की ओर ओर से डीएनए डीविजन में सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर पद (Senior Scientific Officer eligibility list) की पात्रता जांच के लिए विचारित सूची जारी कर दी गई है.साक्षात्कार के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी.

RPSC Senior Scientific Officer
सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से गृह (ग्रुप-1) विभाग में सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर (डीएनए डिवीजन) (RPSC Senior Scientific Officer) पदों के लिए संवीक्षा परीक्षा 2021 के तहत पात्रता की जांच के लिए (Senior Scientific Officer eligibility list) अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी की गई है. साक्षात्कार के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी. इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

सचिव एचएल अटल ने बताया कि आयोग की ओर से पदों पर सीधी भर्ती से चयन के लिए संवीक्षा परीक्षा 2022 को किया गया था. परीक्षा के फल स्वरुप 18 अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच के लिए वैचारिक सूची में अस्थाई रूप से शामिल किया गया है. उन्होंने बताया कि जारी की गई विचारित सूची साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची नहीं है. इसका उद्देश्य मात्र दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित करना है.

पढ़ें.RPSC : प्राध्यापक परीक्षा 2022 हुई शुरू, तीन जिला मुख्यालयों पर बनाए परीक्षा केंद्र

अभ्यर्थियों की पात्रता जहाज विज्ञापन की शर्तों और नियमों के अनुसार होगी. पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यार्थियों की पात्रता आयोग की ओर से रद्द कर दी जाएगी. पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से साक्षात्कार के लिए परिणाम जारी किया जाएगा. विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन और दस्तावेज सत्यापन के संबंध में जल्द ही आयोग की ओर से सूचित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details