राजस्थान

rajasthan

RPSC Commission Chairman Message: डाॅ. शिव सिंह राठौड़ का अभ्यर्थियों को संदेश, कहा- उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्ति तक रुको मत

By

Published : Jan 3, 2022, 6:04 PM IST

Updated : Jan 3, 2022, 6:20 PM IST

RPSC अध्यक्ष डॉ. शिव राठौड़ ने नए साल पर अभ्यर्थियों को संदेश दिया (RPSC Chairman message for youth) है. राठौड़ ने कहा कि सभी युवाओं में क्षमता है और सभी प्रतिभावान हैं. इसलिए उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्ति तक रुको.

RPSC Commission Chairman Message, Ajmer latest news
RPSC अध्यक्ष का युवाओं के लिए संदेश

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग अध्यक्ष डाॅ. शिव सिंह राठौड़ ने नव वर्ष के प्रथम कार्य दिवस पर प्रदेश के युवा अभ्यर्थियों के लिए संदेश दिया है (RPSC Chairman message for youth). उन्होंने कहा कि सभी युवाओं में क्षमता है और सभी प्रतिभावान हैं. राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका है. हम सभी राष्ट्र के प्रति सजग रहें, जागरूक रहें और ईमानदार रहें.

डाॅ. राठौड़ सोमवार आयोग परिसर में आयोजित नव वर्ष स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने नव वर्ष पर सभी कार्मिकों का स्वागत करते हुए कहा कि नव वर्ष में हम सभी दृंढ संकल्प लें कि समयबद्ध रूप से कार्य करते हुए नियत किए गए समय पर परीक्षाओं का सफल आयोजन कराएंगे.

डाॅ. राठौड़ ने उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्ति तक रूको मत का संदेश अभ्यर्थियों को दिया. उन्होंने कहा कि आयोग ने 76 भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर (calendar for recruitment exam Rajasthan) जारी किया है. भविष्य में भी अभ्यर्थनाओं की प्राप्ति अनुसार भर्ती परीक्षाओं को कैलेंडर में सम्मिलित करा जाएगा. डाॅ. राठौड़ ने कहा कि जिन परीक्षाओं की तिथि घोषित की जा चुकी है, उन परीक्षाओं की सभी अभ्यर्थी तैयारी करें. नव साल में नए संकल्प और योजनाओं के साथ अपने भविष्य का निर्माण करें.

RPSC अध्यक्ष का युवाओं के लिए संदेश

यह भी पढे़ं.Covid 19 Child Vaccination in Rajasthan: सीएम गहलोत बोले- हमने पत्र लिखा तो प्रधानमंत्री को उठाना पड़ा ये कदम

आयोग और स्वयं की सफलता के लिए नवीन लक्ष्यों का निर्धारण करे

डाॅ. शिव सिंह राठौड़ ने कहा कि नव वर्ष के स्वागत का सही अर्थ यह है कि इस दिन हम सब एक नये उमंग के साथ एक नई शुरुआत करने का संकल्प लें. यह वह समय है जब हम चुनौतियों का समाधान तलाशें. यह वह समय है, जब हम लोग संकल्पित हों. आयोग और स्वयं की सफलता के लिए नवीन लक्ष्यों का निर्धारण करें. इस दिन हर व्यक्ति के मन में एक सकारात्मक भावना की लहर होती है. यह दिवस स्वर्णिम आरंभ का अवसर है.

यह भी पढे़ं.CM सलाहकार दानिश अबरार का ब्यूरोक्रेसी से नाराजगी पर गहलोत को पत्र, इस कार्यक्रम में काले झंडे दिखाने की चेतावनी...

उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि सभी ने सिद्ध किया है कि आयोग एक परिवार है. जो किसी भी चुनौती का सामना करने में पूर्णतयः सक्षम है. आयोग के की ओर से किए जा रहे नवाचारों और आयोजनों की सीएम ने भी सराहना की है. यह सभी के संयुक्त प्रयासों का प्रतिफल है. नव वर्ष में हम सभी और कठोर परिश्रम करें और प्रयास करें की देश-प्रदेश में आयोग की साख में निरंतर अभिवृद्धि होती रहे.

सदस्य डाॅ. मंजू शर्मा ने नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कोविड गाइडलाइन की पालना करने का संदेश दिया. इस अवसर पर सदस्य जसंवत राठी ने कहा कि आयोग कार्मिकों ने अपने कौशल और समर्पण से कार्य कर हर बाधा को पार किया है. नव वर्ष में भी आयोग की प्रतिष्ठा व गरिमा में वृद्धि हो इसका प्रयास हम सभी को करना है. सचिव एचएल अटल ने कहा कि नव वर्ष में हम समन्वित प्रयासों के माध्यम से निरंतर आगे बढे़ और आयोग की प्रतिष्ठा में वृद्धि करते रहें.

Last Updated : Jan 3, 2022, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details