राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पुष्कर में बाइक सवार युवकों ने की विदेशी महिला पर्यटक से लूट

तीर्थ नगरी पुष्कर इन दिनों चोर-लुटेरों की ऐशगाह साबित होता दिख रहा है. आलम यह है कि विदेशी पावणे भी सुरक्षित नहीं हैं. शुक्रवार को एक फ्रांस मूल की पर्यटका के साथ लूट की वारदात सामने आई है.

By

Published : Apr 27, 2019, 12:15 PM IST

विदेशी पर्यटका से लूट की वारदात

अजमेर. तीर्थ नगरी पुष्कर इन दिनों चोर-लूटरों के निशाने पर है. आए दिन .हां चोरी व लूट की घटनाएं सामने आती है. ताजा मामला विदेशी मेहमान के साथ का है जिससे 3 बाइक सवार लूटेरों ने हमला कर लूट की वारदात को अंजाम दिया.

आये दिन हो रही वारदातों से पुष्कर पुलिस की कार्यशेली पर सवालिया निशान खड़ा होता है. विदेशी पावणे शांति की तलाश में सात समंदर पार से तीर्थ नगरी पुष्कर में आते है, लेकिन यहां उनका सत्कार लूट के साथ हो रहा है. विदेशी पर्यटक आए दिन वारदातों के शिकार हो रहे है.

विदेशी पर्यटका से लूट की वारदात

बाइकर्स गैंग ने मचा रखा है आतंक
हालिया मामला पुष्कर नाला क्षेत्र का है जहां होटल बंकियार्ड के पास फ्रांस मूल की पर्यटका शेर्लोट के साथ तीन बाइक सवार युवकों ने मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया. शेर्लोट ने बताया कि वो रात में अपनी होटल की तरफ जा रही थी इसी दौरान 2 पैदल चल रहे युवकों ने उससे बैग छीना और पीछे से आ रही बाइक पर सवार हो कर फरार हो गए.

पुलिस ने दिखाई लापरवाही
बैग में शेर्लोट के जरूरी दस्तावेज, क्रेडीट कार्ड, मोबाइल, और नकदी थी. पुष्कर पुलिस की संवेदनहीनता का अंदेशा इतने से ही लगाया जा सकता है कि जब शेर्लोट ने इस घटना की शिकायत पुष्कर थाने में दी तो पुलिस ने लापरवाह रवैया इख्तियार करते हुए उसे बिना किसी कार्यवाही के सुबह आने को कह दिया.

2 माह में 5 पर्यटकों के साथ घटी घटनाएं
गौरतलब है कि पिछले दो माह में 5 पर्यटक बाइकर्स गैंग का शिकार हो चुके है. लेकिन अब तक एक भी मामले में पुष्कर पुलिस के हाथ इस गैंग तक नहीं पहुंच पाए. साथ ही कस्बे भर में चोरीयों का सिलसिला थमने का नाम ले रहा. ऐसे में पुष्कर पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े हो गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details