राजस्थान

rajasthan

अजमेर: श्मशान से अस्थियां गायब होने से ग्रामीणों में आक्रोश

By

Published : Aug 1, 2020, 5:01 AM IST

अजमेर के मसूदा उपखंड के रूपारेल के मगरा की नाडी गांव में श्मशान घाट से अस्थियां गायब होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया. ग्रामीणों ने थाने में मामला दर्ज कराया है, जिस पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Ajmer latest news, outrage among villagers
श्मशान से अस्थियां गायब होने से ग्रामीणों में आक्रोश

भिनाय (अजमेर).मसूदा उपखंड के रूपारेल के मगरा की नाडी गांव में एक बुजुर्ग महिलाओं की मौत के बाद उसके दाह संस्कार किया. जब तीसरे के दिन श्मशान घाट से पहुंचे, तो देखा कि बुजर्ग महिला की श्मशान घाट से अस्थियां गायब मिली. अस्थियां गायब होने की सूचना जैसे ही ग्रामीणों के लोगों को मिली तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया.

लोगों ने बताया कि सामाजिक रीति रिवाज के चलते जब बुजुर्ग महिला के परिजन अंतिम संस्कार के तीसरे के दिन श्मशान घाट पहुंचे. उन्होंने देखा कि शमशान घाट से बुजुर्ग महिला की अस्थियां गायब थी, जिसकी सूचना अन्य समाज को लोगों को दी. जिस पर मौके पर समाज के लोगों ने पहुंचकर अस्थियां गायब करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. वहीं सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रशासन ने घटनास्थल का जायजा लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

पढ़ें-जयपुर: गंदे नाले में गिरा युवक, सिविल डिफेंस की टीम ने किया रेस्क्यू

ग्रामीणों ने बताया कि भूमि पर पहले भी गांव के दबंगों ने अतिक्रमण कर रखा था. जिसको लेकर प्रशासन को शिकायत की प्रशासन की मौजूदगी में अतिक्रमण भी हट गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details