राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोरदार बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, लोगों को मिली राहत

तेज़ गर्मी होने के बाद हुई जोर की बारिश ने पहुंचायी लोगों को राहत. बादलों के छाए रहने से मौसम हुआ और भी बेहतर.

By

Published : Aug 1, 2019, 12:21 PM IST

बारिश से मिली लोगों को राहत

अजमेर.अजमेर में भीषण गर्मी के बाद सुबह से काले बादलों के कारण मौसम सुहाना हो चुका था. इसके साथ तेज बारिश का दौर लगातार सुबह से ही जारी है. अजमेर में पिछले कुछ देर से तेज बारिश हो रही है. जहां पहले लोग भीषण गर्मी व उमस से परेशान हो चुके थे, वहीं सुबह से ही लोगों को अब कुछ राहत मिली है.

अजमेर मे बारिश ने दी दस्तक

पढ़ें :अलवर पहुंचे आईजी क्राइम , कहा- अलवर पुलिस कर रही गौ तस्करों को पकड़ने का विशेष प्रयास

लगभग एक से डेढ़ घंटे हुई तेज बारिश ने मौसम को ठंडा कर दिया. पहले हुई बारिश के बाद भी भीषण गर्मी होने से लोग बुधवार को परेशान हो रहे थे लेकिन गुरुवार को सुबह से ही हल्की बूंदा-बांदी के बाद तेज बारिश का दौर जारी रहा जिसके चलते मौसम ठंडा हो गया.

पढ़ें :एंबुलेंस चालकों का कार्य बहिष्कार जारी, वेतन विसंगति समेत मूलभूत सुविधाओं की मांग

अजमेर के आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर चेतावनी दी गई है. आने वाले दिनों में तेज बारिश का अंदेशा भी जताया जा रहा है. कुछ इलाकों में तेज बारिश होने के संकेत मौसम विभाग द्वारा दिए जा रहे हैं, वहीं लोगों को पीने के पानी मे भी राहत मिली है क्योंकि बीसलपुर बांध में पानी की आवक भी अब तेज हो चुकी है. इसके चलते लोगों को पीने का पानी भी मिल रहा है.

पढ़ें :नगरीय निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी, वर्गवार सीटें निर्धारित

अजमेर में सुबह से 3 इंच बारिश हो चुकी है. वहीं देहात और शहरी क्षेत्रों में निचली बस्तियों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ओवरफ्लो होने से बारिश का पानी सड़कों पर डेढ़ से 3 फीट तक जमा हो गया है. इसके साथ ही प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी से पहले ही अभिभावकों को सूचित किया जा रहा है कि वह अपने बच्चों को खुद ले जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details