राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 1 पिस्टल और 6 जिंदा कारतूस सहित आरोपी गिरफ्तार

प्रदेश में अवैध हथियार के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत बुधवार को अजमेर के पुष्कर में पुलिस ने एक युवक को 1 पिस्टल और 6 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jan 13, 2021, 7:08 PM IST

अजमेर की ताजा हिंदी खबरें, District Collector Prakash Rajpurohit
पुष्कर पुलिस ने एक आरोपी को पिस्टल और कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

पुष्कर (अजमेर).निकाय चुनावों के मद्देनजर जहां एक ओर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित की ओर से लाइसेंस शुदा हथियारों को जमा कराने की प्रक्रिया को शुरू किया है. वहीं, दूसरी ओर जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा के निर्देशों पर अवैध हथियारों के खिलाफ जिला स्तर पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत पुष्कर पुलिस ने एक युवक को 1 पिस्टल और 6 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया.

सीआई राजेश मीणा ने बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि नई सड़क पुष्कर के पास एक युवक हथियार के साथ खड़ा है. इस पर सीआई राजेश मीणा के नेतृत्व में उपनिरीक्षक छीतरमल, हेड कांस्टेबल गणेशलाल, कांस्टेबल सुनील पारीक, हिम्मत तोषिक, जितेंद्र विजय की टीम बनाई गई.

पुष्कर पुलिस ने एक आरोपी को पिस्टल और कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

जिसके बाद टीम ने नई सड़क से मशिनिया पीसांगन निवासी 24 वर्षीय जसवंत सिंह उर्फ कालू को एक प्रिस्टल और 6 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. कार्रवाई में कांस्टेबल सुनील पारीक, हिम्मत तोषिक और जितेंद्र विजय, गणेश सामरिया का विशेष योगदान रहा.

पढ़ें-नसीराबाद में कोरोना ड्राई रन कार्यक्रम का आयोजन, 16 जनवरी से होगा टीकाकरण

बता दें कि अजमेर जिले के सभी थानों में इसी तरह अभियान को संचालित किया जा रहा है. इस विशेष अभियान के तहत पुष्कर थाने ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. आरोपी से पिस्टल के खरीदने और उपयोग के संबंध में अनुसंधान जारी है. फिलहाल पुष्कर पुलिस अवैध हथियारों के पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details