राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: डाकघर के बाहर ग्रामीणों का विरोध-प्रदर्शन, जड़ा ताला

गगवाना उप डाकघर में कुछ समय तक आधार पंजीकरण व त्रुटि सुधार कार्यक्रम बंद करने पर मंगलवार को ग्रामीणों ने विरोध जताया. इस दौरान ग्रामीणों ने डाकघर में ताला जड़ दिया.

By

Published : Dec 15, 2020, 4:57 PM IST

villagers protest outside post office, ajmer news
गगवाना उप डाकघर के लगाया ताला...

अजमेर.गगवाना उप डाकघर में कुछ समय तक आधार पंजीकरण व त्रुटि सुधार कार्यक्रम बंद करने के विरोध में मंगलवार को ग्रामीणों ने डाकघर में ताला जड़ दिया. पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि असलम पठान, बिलाल खान, समीर शेख परान खान, जमील खान समेत कई ग्रामीण डाकघर पहुंचे और ताला लगाकर बाहर ही बैठ गए. ग्रामीणों ने कहा कि जब तक अधिकारी आकर आश्वासन नहीं देते, तब तक ताला नहीं खोला जाएगा.

ग्रामीणों ने डाकघर के ताला जड़ दिया...

इसकी सूचना पर गेगल थाना पुलिस और डाक विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और 15 दिन में मशीन लगाकर सुचारू रूप से कार्य करने का आश्वासन दिया. गेगल थाना अधिकारी नंदू सिंह की समझाइश पर ग्रामीणों ने ताला खोला दिया.

पढ़ें:भरतपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, 30 हजार की रिश्वत लेते डाकघर का सहायक अधीक्षक ट्रैप

ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार द्वारा सभी उपकरण यहां उपलब्ध करवाने के बावजूद कर्मचारियों द्वारा मनमानी की जा रही है. ग्रामीणों के जाने पर उसे किसी उपकरण के खराब होने या उससे संबंधित कर्मचारी ना होने का बहाना बनाकर टाल दिया जाता है. जब तक डाकघर में सेवा स्थाई रूप से एक बार फिर से सुचारू नहीं की जाती, तब तक ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

पढ़ें:चित्तौड़गढ़ः डाकघर में रुपए निकालने के दौरान ग्राहक और कर्मचारी के बीच हुआ विवाद

कचरा के बदले मिलेगा मास्क...

1 से 5 वार्डो के लिए दो अलग-अलग टेंपो रवाना...

अजमेर. नगर निगम की ओर से स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतरीन अंक लाने और आम जनता को स्वच्छता के साथ-साथ कोविड-19 महामारी के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सभी वार्डों में गीला और सूखा कचरा अलग अलग एकत्रित करने का अभियान चलाया गया है. इसके तहत मंगलवार को नगर निगम उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता ने हरी झंडी दिखाकर 1 से 5 वार्डो के लिए दो अलग-अलग टेंपो रवाना किए. यह टेंपो घर घर जाकर जनता से गीला और सूखा कचरा एकत्रित करेंगे. ऐसा करने वाले लोगों को N95 मास्क निशुल्क वितरित किया जाएगा. टेंपो के माध्यम से जनता को कोविड-19 महामारी के प्रति भी जागरूक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details