राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 13, 2019, 5:48 PM IST

ETV Bharat / state

नए मोटर व्हीकल एक्ट का अजमेर में विरोध, केंद्रीय परिवहन मंत्री का फूंका पुतला

केंद्र सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट का अजमेर में गुरुवार को विरोध किया गया. जिसे लेकर जिला मुख्यालय के बाहर लोगों ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का पुतला भी फूंका.

protest against new motor vehicle act, नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध

अजमेर.केंद्र सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट का अजमेर में गुरुवार को विरोध किया गया. जिसे लेकर राजस्थान राज्य संयुक्त कर्मचारी महासंघ और राजस्थान पेंशनर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में जिला मुख्यालय के बाहर नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध करने के साथ ही केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का पुतला भी फूंका.

नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध

अजमेर में मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है और बीजेपी सरकार आर्थिक मंदी को छुपा रही है. वहीं आमजन पर नए मोटर व्हीकल एक्ट के जरिए भारी जुर्माने का प्रवधान किया गया है. जिसे लेकर लोगों ने कहा कि जितनी दुपहिया वाहन की कीमत नहीं है उससे ज्यादा तो जुर्माने का प्रवधान किया गया है.

पढ़ें-अनंत चतुर्दशी पर दिखी कौमी एकता की मिसाल, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गणपति बप्पा पर की पुष्पवर्षा

महासंघ के जिला अध्यक्ष कांति शर्मा ने कहा कि विरोध के जरिये सब लोग राजस्थान के सीएम को यह संदेश देना चाहते है कि नया मोटर व्हीकल एक्ट राजस्थान में लागू नहीं हो और अगर लागू किया जाना आवश्यक है तो जुर्माना कम किया जाए.

पेंशर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कश्मीर सिंह ने कहा कि नए मोटर व्हीकल एक्ट में एक प्रावधान किशोर उम्र के बच्चों को वाहन चलाते पकड़े जाने पर वाहन मालिक को सजा का प्रावधान किया गया है यह प्रवधान त्रुटिपूर्ण है. साथ ही उन्होंने कहा कि वाहन चालक की सुरक्षा और नियमों की पालना सभी को करनी चाहिए. गडकरी भी यही चाहते है लेकिन उसके लिए मनमाने तरीके से एक्ट को थोपना गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details