राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 8, 2019, 1:14 PM IST

ETV Bharat / state

अजमेर: बुराई पर अच्छाई की होगी जीत, पटेल मैदान में दशहरा महोत्सव की तैयारियां हुई पूरी

दशहरा महोत्सव प्रदेश भर में धूमधाम से मनाया जाएगा. जिसकी तैयारियां जोरों से चल रहीं हैं. वहीं अजमेर के पटेल मैदान में भी नगर निगम की ओर से दशहरा महोत्सव की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है.

पटेल मैदान दशहरा महोत्सव, patel maidan Dussehra Festival

अजमेर.जिले के पटेल मैदान में दशहरा मेले को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. जहां इस बार 65 फीट के रावण के साथ कुंभकरण और मेघनाथ 45- 45 फीट के पुतले बनाए गए हैं. बारिश को देखते हुए तीनों ही पुतलों को प्लास्टिक के कवर से ढका गया है.

पटेल मैदान में दशहरा महोत्सव की तैयारियां हुई पूरी

आपको बता दें कि शाम 7 बजे से 8 बजे तक नला बाजार से भगवान श्रीराम की शोभायात्रा बड़ी धूमधाम के साथ निकलेगी. जो कि शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई अजमेर के पटेल मैदान पहुंचेगी. जहां नगर निगम की ओर से दशहरा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

जहां सबसे पहले पूजा अर्चना की जाएगी. उसके बाद भगवान श्री राम, लंकाधिपति रावण की लंका में आग लगाएंगे. जिसके बाद रावण के पुतलों का दहन किया जाएगा. पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की बात की जाए तो उसके भी पूर्ण बंदोबस्त किए जा चुके हैं. अजमेर में जिस-जिस जगह पर रावण पुतला दहन का आयोजन किया जाएगा, वहां पुलिस सुरक्षा जाब्ता तैनात किया गया है.

पढ़ें:हनुमान बेनीवाल ने हर बार दादागीरी से जीता चुनाव, इस बार पता चलेगा मुकाबला क्या होता है : हरेंद्र मिर्धा

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सहित प्रशासनिक अधिकारी, नगर निगम के अधिकारी और कांग्रेस, भाजपा के नेता और शहरवासी शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details