राजस्थान

rajasthan

22 साल बाद पीएम मोदी पुष्कर में करेंगे जगतपिता ब्रह्मा के दर्शन, 20 मिनट रुकने के बाद जनसभा के लिए होंगे रवाना, जानें पूरा कार्यक्रम

By

Published : May 31, 2023, 11:23 AM IST

चलिए अब आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अजमेर दौरे व विस्तृत कार्यक्रम के बारे में (Modi will visit Jagatpita Brahma temple) बताते हैं.

Modi will visit Jagatpita Brahma temple
Modi will visit Jagatpita Brahma temple

अजमेर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अजमेर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा से पहले पीएम तीर्थ गुरु पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा के दर्शन व पूजन करेंगे. इसके बाद वो सीधे अजमेर स्थित कायड़ विश्रामस्थली में आयोजित जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना होंगे. वहीं, पीएम मोदी की पुष्कर में धार्मिक यात्रा व अजमेर में जनसभा की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं.

केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल के 9 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जनसंपर्क महाअभियान के आगाज के लिए अजमेर की धरा पर आ रहे हैं. अजमेर में उनकी यह पहली जनसभा होगी. इसके बाद पूरे देश में पीएम कई सभाएं और कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 9 साल बेमिसाल के तहत हो रही जनसभा में मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए सभी कार्यो और योजनाओं का जिक्र किया जाएगा. चूंकि राजस्थान में चुनावी साल है. ऐसे में चुनावी बिगुल भी मोदी जनसभा के माध्यम से फूंकेंगे. साथ ही इस रैली के मंच से पार्टी की प्रदेश में एकता का संदेश देने की कवायद होगी.

इसे भी पढे़ं - मरूधरा में आज पीएम मोदी ! ब्रह्माजी की पूजा के बाद पीएम मोदी करेंगे महा जनसम्पर्क अभियान का आगाज, ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

यह रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 बजकर 5 मिनट पर विशेष विमान से किशनगढ़ एयरपोर्ट पर आएंगे. यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से 3 बजाकर 30 मिनट पर पुष्कर हेलीपैड पहुंचेंगे. जहां से सड़क मार्ग से 3 बजकर 40 मिनट पर ब्रह्मा मंदिर पहुंचेंगे. ब्रह्मा मंदिर में 20 मिनट तक रहेंगे. यहां दर्शन व पूजा-अर्चना का उनका कार्यक्रम है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का पुष्कर में पवित्र सरोवर की पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रद्द हो गया है.

ब्रह्मा मंदिर से सड़क मार्ग से पुनः हेलीपैड पहुंचेंगे, जहां सेना के हेलीकॉप्टर से वो 4 बजकर 45 मिनट पर जनसभा स्थल कायड़ विश्राम स्थली पहुंचेंगे. यहां 4 बजकर 45 मिनट से 5 बजकर 45 मिनट तक मोदी जनसभा में रहेंगे. इसके बाद 5 बजकर 50 मिनट पर मोदी हेलीकॉप्टर से किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुचेंगे, जहां से 6 बजकर 25 मिनट पर विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details