राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: CRPF परिसर में आयोजित हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रम, सांसद भागीरथ चौधरी भी रहे मौजूद

अजमेर में रविवार को सीआरपीएफ परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी और सीआरपीएफ के राजस्थान सेक्टर के महानिदेशक विक्रम सेगल मौजूद रहे. अजमेर में सीआरपीएफ (ग्रुप-2) को 30 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया है.

By

Published : Jul 12, 2020, 9:53 PM IST

वृक्षारोपण कार्यक्रम, Ajmer News
अजमेर के सीआरपीएफ परिसर में आयोजित हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रम

अजमेर.सीआरपीएफ ने देश भर में पौधारोपण की शुरूआत की है. इसके तहत लाखों पौधे लगाए जाने हैं. वहीं, अजमेर मेंफाई सागर रोड स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (ग्रुप-2) के परिसर में रविवार को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी के साथ ही अजमेर उत्तर विधायक और पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी भी शामिल हुए.

अजमेर के सीआरपीएफ परिसर में आयोजित हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रम

पढ़ें:'आत्मनिर्भर भारत' मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी सोच : सांसद दीया कुमारी

कार्यक्रम के दौरान सीआरपीएफ के राजस्थान सेक्टर के महानिदेशक विक्रम सेगल के साथ ही सीआरपीएफ के अन्य अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान सीआरपीएफ के महानिदेशक विक्रम सेगल ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीआरपीएफ के प्रमुख के आदेशानुसार पूरे देश में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जा रहा है. उसी के तहत अजमेर में सीआरपीएफ (ग्रुप-2) को 30 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया है. इसी के तहत कार्यक्रम का आयोजन गया किया है.

पढ़ें:CM, Deputy CM और मंत्रियों को SOG के नोटिस मिलने पर BJP प्रदेश अध्यक्ष ने किया ये कटाक्ष

सीआरपीएफ के महानिदेशक ने कहा कि अजमेर जिले के कई गांवों में वृक्षारोपण का कार्यक्रम चल रहा है. वहीं, कार्यक्रम में सांसद और विधायक को पौधा देकर उनका स्वागत किया गया. इस दौरान सभी अधिकारियों ने एक-दूसरे को वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर बधाई भी दी.

देशभर में करीब 20 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य

सीआरपीएफ की ओर से पूरे देश में पौधे लगाए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ ने देशभर में करीब 20 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है. वहीं, प्रदेश में करीब डेढ़ लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. देशभर में सीआरपीएफ के जितने भी कैंपस हैं, वहां पर पौधे लगाए जाएंगे. इसके अलावा सीआरपीएफ के जवान अन्य जगहों पर भी पौधारोपण करेंगे. पौधारोपण करने के साथ ही पौधे को जीवित रखने के लिए भी जिम्मेदारी तय की जा रही है. जब तक पौधा 2-3 साल का ना हो जाए, जब तक उसकी देखभाल की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details