राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेरः लाॅकडाउन के चलते पलायन को मजबूर लोग, भूख और प्यास से हाल बेहाल

लाॅकडाउन के चलते देशभर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसके कारण लोग अब पलायन करने पर मजबूर हो चुके हैं. एक तरफ जहां उन्हें अपने घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल पा रहा है, वहीं दूसरी तरफ लोग भूख और प्यास से भी बेबस होते हुए नजर आ रहे हैं. लोगों ने बताया कि, न तो उन्हें कहीं खाने को कुछ मिल पा रहा है, न ही पीने को पानी मिल रहा है. अब बस यही आशा है कि, वो किसी तरह अपने घर पहुंच जाएं.

By

Published : Mar 29, 2020, 11:50 PM IST

People migrating in ajmer, ajmer news, effect of corona in ajmer, , अजमेर न्यूज, अजमेर में पलायन, अजमेर में कोरोना का असर
लाॅकडाउन चलते पलायन को मजबूर लोग

अजमेर. देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर हालात खराब हो चुके हैं. लाॅकडाउन के चलते देशभर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसके कारण लोग अब पलायन करने पर मजबूर हो चुके हैं. दूर दराज इलाकों से काम करने वाले लोग अब बीच में ही फंस चुके हैं. कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर रोडवेज बसों और रेलों का संचालन भी बंद कर दिया गया है. जिसके बाद लोग पैदल ही निकल पड़े हैं. सड़कों अपने परिवारों, सामान और बच्चों को ले जाते हुए नजर आ रहे हैं.

लाॅकडाउन चलते पलायन को मजबूर लोग

पैदल जाते श्रमिकों ने बताया कि, वो यूपी के मुरादाबाद से काम करने राजस्थान आए थे. अब देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर आवाजाही के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया हैं. जिसके बाद वो कई सौ किलोमीटर पैदल यात्रा करने के बाद अब अजमेर में पहुंचे हैं. लेकिन अजमेर में भी उनको अपने प्रदेश, अपने घर जाने का कोई भी साधन नहीं मिल पा रहा है. जहां वो काम करते थे, उन्हे वहां से भी निकाल दिया गया है.

पढ़ें-COVID-19: भीलवाड़ा से भी शुरू हुआ मजदूरों का पलायन, समाजसेवी बांट रहे खाना

भूख और प्यास से लगातार हो रहे परेशान

एक तरफ जहां अपने घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल पा रहा है तो, वहीं दूसरी तरफ लोग भूख और प्यास से भी बेबस होते हुए नजर आ रहे हैं. लोगों ने बताया कि, न तो उन्हें कहीं खाने को कुछ मिल पा रहा है, न ही पीने को पानी. अब बस यही आशा है कि, वो किसी तरह अपने घर पहुंच जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details