राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 16, 2020, 11:39 PM IST

ETV Bharat / state

अजमेरः डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की हुई मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

अजमेर के केकड़ी में शनिवार को एक मरीज की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया.

डॉक्टर लापरवाही से मरीज की मौत, Patient dies due doctor's negligence
मरीज की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

केकड़ी (अजमेर). क्षेत्र के जिला अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सक पर इलाज के दौरान लापरवाही और बदतमीजी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया. आक्रोशित परिजन चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक शव नहीं ले जाने पर अड़ गए.

ऐसे में विरोध-प्रदर्शन की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी महावीर शर्मा मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और समझाइश का प्रयास किया. लेकिन परिजन चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे. मामला बढ़ता देख तहसीलदार कपिल शर्मा, जिला चिकित्सालय के चिकित्सा प्रभारी डॉ. गणपत राजपुरी भी मौके पर पहुंचे और जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया.

मरीज की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

पढ़ेंःवित्त मंत्री द्वारा आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए की गई घोषणा आंकड़ों का मायाजाल: सीएम गहलोत

परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ लिखित में रिपोर्ट देकर मुकदमा दर्ज कराया है. जानकारी के अनुसार सरवाड़ निवासी 45 वर्षीय अनवर हुसैन के सीने में दर्द होने पर उसे सरवाड़ से शनिवार दोपहर केकड़ी के राजकीय चिकित्सालय में लाया गया था.

इस दौरान परिजनों ने चिकित्सक विजय सैनी पर आरोप लगाया कि इलाज के दौरान गंभीर लापरवाही बरती है. मरीज के इंजेक्शन लगाने के बाद उसकी आंखों की रोशनी चली गई. परिजनों ने जब डॉक्टर को उनकी हालत के बारे में अवगत कराया गया तो चिकित्सक विजय कुमार ने परिजनों को अपशब्द बोलकर अजमेर जाने के लिए बोला. इसी दौरान अनवर हुसैन की मौत हो गई.

मौत के बाद परिजनों में आक्रोश व्याप्त हो गया और देखते ही देखते चिकित्सालय में लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई. परिजन चिकित्सालय के चिकित्सक पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए. परिजनों ने अजमेर से मेडिकल टीम बुलाकर पोस्टमार्टम करवाने की मांग रखी.

पढ़ें- अजमेरः नसीराबाद के लोगों को पड़ रही है दोहरी मार, कोरोना के बाद अब टिड्डी दल ने मचाई तबाही

इस पर तहसीलदार कपिल कपिल शर्मा ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत किया. उसके बाद परिजनों ने लिखित में डॉक्टर विजय कुमार सैनी के खिलाफ रिपोर्ट दी. मृतक का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों के सुपुर्द किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details