राजस्थान

rajasthan

छात्र संघ चुनाव 2019: एमडीएसयू में महज 785 मतदाता, 10 बजे तक हुआ 8 फीसदी मतदान

By

Published : Aug 27, 2019, 12:58 PM IST

अजमेर के एमडीएस यूनिवर्सिटी में विद्यार्थीयों की कमी एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. जिस वजह से छात्र संघ चुनाव 2019 के उम्मीदवारो की भी चिंता बढ़ गई है.

अजमेर एमडीएसयू यूनिवर्सिटी समाचार, ajmer MDS university news

अजमेर.एमडीएस यूनिवर्सिटी में शांतिपूर्वक मतदान की शुरुआत हुई है. वहीं यूनिवर्सिटी में महज 785 विद्यार्थी मतदाता है. जो अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. बता दे कि मतदान की शुरुआत काफी निराशाजनक रही है. 10:00 बजे तक महज आठ फ़ीसदी मतदान ही हो पाया है. इस बार यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ पुलिस का रवैया भी छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर सख्त नजर आ रहा है. एमडीएसयू से अध्यक्ष पद के लिए एनएचआई से शुभम चौधरी और एबीवीपी से रामेश्वर छाबा प्रत्याशी है.

छात्र संघ चुनाव 2019 : 10 बजे तक हुआ 8 फीसदी मतदान

छात्र संघ चुनाव में यूनिवर्सिटी मैं विद्यार्थियों की समस्या चुनावी मुद्दे हैं. लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा है यहां पर डेढ़ वर्ष से कुलपति की नियुक्ति नहीं होना. दोनों ही अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. वही विद्यार्थी हित में अपने दावों और इरादों को बता रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल एमडीएसयू में विद्यार्थियों की कमी को लेकर है.

पढ़ेंः अजमेर सम्राट राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मतदान प्रक्रिया शुरू

दरअसल यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्सेज है लेकिन शिक्षकों की कमी की वजह से यूनिवर्सिटी में दशकों से विद्यार्थियों की संख्या नहीं बढ़ पाई है. कहीं ना कहीं सरकारों की बेरुखी भी इसका बड़ा कारण है. फिलहाल यूनिवर्सिटी में करीब 1100 विद्यार्थी हैं. लेकिन परीक्षा परिणाम में देरी की वजह से 785 विद्यार्थी ही मतदाता रह गए हैं. जो अपने मतदान का प्रयोग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details