राजस्थान

rajasthan

नॉर्दन जोन बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2023: पंजाब के सुखदीप सिंह बने मिस्टर नॉर्थ इंडिया चैंपियन

By

Published : Mar 20, 2023, 11:22 PM IST

अजमेर के पुष्कर में आयोजि​त नॉर्दन जोन बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2023 में पंजाब के सुखदीप सिंह ने मिस्टर इंडिया का खिताब जीता. राजस्थान के अमित जहांगीर और हरियाणा के गौरव कुमार फर्स्ट रनर अप रहे.

Northern Zone Body building championship 2023, Sukhdeep Singh won mister India title
नॉर्दन जोन बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2023: पंजाब के सुखदीप सिंह बने मिस्टर नॉर्थ इंडिया चैंपियन

अजमेर.जिले के पुष्कर में आयोजित नॉर्दन जोन बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2023 में पंजाब के सुखदीप सिंह ने मिस्टर इंडिया का खिताब जीता है. प्रतियोगिता में राजस्थान के अमित जहांगीर और हरियाणा के गौरव कुमार प्रथम रन अप रहे. वहीं राजस्थान के ही नितिन कुमार मोस्ट इम्प्यूवर्ड एवं जम्मू कश्मीर के अजीत सिंह बेस्ट पोजर विजेता रहे.

राजस्थान में पहली बार दो दिवसीय उत्तर क्षेत्रीय बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन पुष्कर में किया गया. प्रतियोगिता में 9 राज्यों के 200 से अधिक बॉडी बिल्डर ने भाग लिया. चैंपियनशिप में पंजाब के सुखदीप सिंह मिस्टर ने नॉर्थ इंडिया 2023 का खिताब जीता. वहीं राजस्थान के अमित जहांगीर एवं हरियाणा के गौरव कुमार ने प्रथम रन अप और राजस्थान के ही नितिन कुमार मोस्ट इम्प्यूवर्ड रहे. जम्मू कश्मीर के अजीत सिंह बेस्ट पोजर विजेता रहे हैं. चैंपियनशिप के समापन समारोह में राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़, वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन के महासचिव चेतन पथारे, राजस्थान स्टेट बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन के अध्यक्ष नवीन यादव, कोटा नगर निगम के आयुक्त अनुराग भार्गव मौजूद रहे. समारोह में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया.

पढ़ें:नॉर्थ इंडिया कॉम्पिटिशन : बॉडी बिल्डिंग परफॉर्मेंस में राजस्थान के ताराचंद राजवंशी ने जीता गोल्ड पदक

समापन समारोह के अवसर पर संबोधित करते हुए धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प है. सरकार खिलाड़ियों को बेहतर संसाधन उपलब्ध करवा रही है. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए बेहतर प्रशिक्षण बेहतर नौकरी बेहतर आवास सहित अनेक सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. जिससे कि प्रदेश के खिलाड़ी देश और विदेश में राजस्थान का नाम रोशन कर सकें. राठौड़ ने कहा कि कठिन प्रशिक्षण एवं अभ्यास से ही लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है. हाल ही में प्रदेश के बॉडी बिल्डरों ने राजस्थान का नाम देश एवं विदेश में ऊंचा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details