राजस्थान

rajasthan

अजमेर: बिजयनगर में युवती मिली कोरोना पॉजिटिव, परिवार के सदस्य होम क्वॉरेंटाइन

By

Published : Jul 9, 2020, 5:12 PM IST

कोरोना वायरस का ग्राफ बड़े ही तेजी से पूरे देश में बढ़ रहा है. ऐसे में गुरुवार को अजमेर के बिजयनगर में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया है. जिसके बाद प्रशासन ने पूरे इलाके को सैनिटाइज करवाया है. साथ ही बाकी परिवार के सदस्यों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है.

corona positive found in bijaynagar, बिजनगर में मिला कोरोना पॉजिटिव
बिजनगर में मिला कोरोना पॉजिटिव

बिजयनगर (अजमेर). कोरोना वायरस का कहर दिनों दिन प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में गुरुवार को क्षेत्र में एक और युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव का यह दूसरा मामला सामने आया हैं.

घटना का पता चलते ही बिजयनगर चिकित्सक टीम और प्रशासन मौके पर पहुंचे और पॉजिटिव मरीज को अजमेर भेजा. साथ ही बाकी परिवार के सदस्य को और पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया हैं.

प्रशासन ने इलाका किया सील

पढ़ेंःCOVID-19 : बीते 12 घंटों में 7 की मौत और 149 नए पॉजिटिव, कुल आंकड़ा बढ़कर 22 हजार 212 पहुंचा

बिजयनगर चिकित्सालय के डॉ. अरविंद उदय ने बताया कि कमला फैक्ट्री में विगत दिनों एक युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में सर्वे करवाया गया था और 28 लोगों के रैंडम सैंपल लिए गए थे. जिसमें से 27 लोगों की जांच नेगेटिव आई और एक युवती की रिपोर्ट पॉजेटिव आई है. जिसको 108 एंबुलेंस की मदद से अजमेर रेफर किया गया है.

साथ ही बाकी परिवार के सदस्यों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. वहीं प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और मोहल्ले को फायर ब्रिगेड की सहायता से सैनिटाइज करवाया गया है. साथ ही सभी आसपास वालों को सतर्क और सावधान रहने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है.

पढ़ेंःजयपुर: 47 थाना इलाकों के 219 स्थानों पर लगाया गया आंशिक कर्फ्यू

बिजयनगर शहरी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव का यह दूसरा मामला सामने आया है. प्रशासन ने कमला फैक्ट्री में आवागमन पर रोक लगा दी है. मोहल्ले वासियों को आसपास में आने जाने पर रोक लगाई गई है और आसपास की दूकाने भी बन्द करवा दी गई है. साथ ही आमजन को सर्तक रहते हुए सरकारी आदेशों की पालना करने की अपील की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details