राजस्थान

rajasthan

निकाय चुनाव 2019: प्रदेश में सबसे छोटी नवगठित नगर पालिका को सर्वाधिक मतदान प्रतिशत का गौरव हासिल

By

Published : Nov 18, 2019, 10:32 AM IST

राजस्थान नगर निकाय के लिए 16 नवंबर को मतदान हुए, जिसमें अजमेर की नसीराबाद नगर पालिका में 91.57 प्रतिशत रिकार्ड वोटिंग हुई. प्रदेश में निकाय चुनाव में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत का गौरव प्राप्त होने में नसीराबाद नगर पालिका का नाम शामिल हो गया है.

ajmer news, highest voting percentage in ajmer, अजमेर नगर निकाय चुनाव, नसीराबाद नगरपालिका में मतदान, 91.57 प्रतिशत रिकार्ड वोटिंग, अजमेर में नसीराबाद नगर पालिका

नसीराबाद (अजमेर).राजस्थान नगर निकाय के लिए 16 नवंबर को शांति पूर्वक मतदान संपन्न हुआ. प्रदेश की जनता ने 28 नगर पालिका, 18 नगर परिषद और 3 नगर निगम के लिए अपने पसंद के उम्मीदवारों के लिए वोट किया है. इस बार राजस्थान नगर निकाय चुनावों में 76.28 प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं चुनाव के परिणाम 19 नवंबर को आएगा.

नसीराबाद नगरपालिका को सर्वाधिक मतदान प्रतिशत का गौरव हासिल

लेकिन अजमेर के नसीराबाद नगर पालिका चर्चा में है. क्योंकि यहां पर सबसे ज्यादा मतदान यहीं पर हुआ है. नसीराबाद नगर पालिका में 91.57 प्रतिशत रिकार्ड वोटिंग हुई, जिससे प्रदेश में निकाय चुनाव में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत का गौरव प्राप्त होने में नसीराबाद नगर पालिका का नाम शामिल हो गया है. इस नगर पालिका में मात्र 1 हजार 44 मतदाता हैं, जिसमें नसीराबाद नगर पालिका के 956 मतदाताओं ने मतदान किया.

पढ़ेंः अजमेरः मुख्यमंत्री की एक दिवसीय यात्रा को लेकर अधिकारियों ने लिया जायजा

बता दें कि नसीराबाद नगर पालिका का गठन इस बार ही हुआ है. नसीराबाद नगर पालिका राजस्थान की ही नहीं बल्कि भारत की सबसे छोटी नगर पालिका है. यहां भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपने- 2 जीत के दावे कर रहे हैं. ऐसे में अब देखना होगा कि नसीराबाद की जनता किसके सिर पर जीत का सहरा बांधती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details