राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नसीराबाद नगर पालिका ईओ कीर्ति कुमावत को किया एपीओ

नसीराबाद नगरपालिका की ईओ कीर्ति कुमावत को स्वायत्त शासन विभाग की ओर से एपीओ किया गया है. इसके साथ ही उनकी तैनाती भी जयपुर निदेशालय में कर दी गई है, जबकि पालिका के नए ईओ भगवान सिंह को नसीराबाद में तैनाती दे दी गई है.

By

Published : Feb 19, 2021, 6:36 PM IST

Bhagwan Das new EO of nasirabad palika, स्वायत्त शासन विभाग ने किया एपीओ, Nasirabad Municipality EO APO
नसीराबाद नगर पालिका ईओ एपीओ

नसीराबाद (अजमेर). ब्यावर मार्ग स्थित नसीराबाद नगरपालिका की ईओ कीर्ति कुमावत को स्वायत्त शासन विभाग ने एपीओ कर दिया है. उनके स्थान पर भगवान सिंह को नसीराबाद नगरपालिका के ईओ के पद पर नियुक्त किया है. ईओ कीर्ति कुमावत को एपीओ कार्यकाल के दौरान जयपुर निदेशालय में तैनात किया है जबकि भगवान सिंह को जयपुर निदेशालय से नसीराबाद नगरपालिका ईओ का पद दिया गया है.

पढ़ें:केवल पत्थर लगाने से नहीं होती वाहवाही, जनता सब जानती है : राजेंद्र राठौड़

जानकारी के अनुसार करीब 4 माह पूर्व ही कीर्ति कुमावत को नसीराबाद नगर पालिका के ईओ पद पर तैनात किया गया था. नगरपालिका क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हो पाने के कारण ईओ कीर्ति कुमावत से पार्षद नाराज थे. गत दिनों नसीराबाद नगरपालिका अध्यक्ष शारदा मित्तलवाल ने स्वायत शासन निदेशक दीपक नंदी से मिलकर नगरपालिका क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराकर विकास कार्य कराने की मांग की थी.

बीते बुधवार को नगरपालिका अध्यक्ष शारदा मित्तलवाल व पार्षद भगवान दास, पार्षद सुभाष सांखला, पार्षद पूनम सोनगरा ने रोडवेज बस स्टेशन स्थित इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया जिसमें सरकार की ओर से जारी मापदंडों के अनुसार ठेकेदार खाना नहीं दे रहे थे. इसके अलावा कम मात्रा में लोगों को ठंडा खाना दिया जा रहा था. निरीक्षण के दौरान एक ही व्यक्ति की ओर से रसोई को संचालित किया जाना मिलने पर पार्षदों ने नाराजगी जताते हुए अध्यक्ष शारदा मित्तलवाल ने ईओ से व्यवस्थाओ में सुधार कराने के लिए कहा था.

करीब दो साल से बस स्टैंड पर करीब 30 लाख रुपये के लागत के अधूरे पड़े सार्वजनिक शौचालय के कार्य को भी पूरा कराने की सुध नहीं ली. नगर पालिका क्षेत्र स्थित बगीचों की हालत भी बदहाल है. अन्य कई बुनियादी सुविधाओं से भी नगरपालिका क्षेत्र के बाशिंदे महरूम हैं जिसको लेकर पार्षदों व ईओ कीर्ति कुमावत में खींचतान चल रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details