राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 31, 2022, 12:56 PM IST

ETV Bharat / state

Nasirabad death case: हाईवे जाम करना पड़ा भारी, भाजपा नेताओं समेत 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

अजमेर में पानी की हौद में गिर जाने से 4 लोगों की मौत (Nasirabad death case) हो गई थी. इसके बाद ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर दिया था. सदर थाना पुलिस ने बुधवार को इस मामले में भाजपा नेता सहित 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Police registered FIR against people blocked NH 48
नसीराबाद सदर थाना

नसीराबाद (अजमेर). जिले के नसीराबाद उपखंड के लवेरा गांव में रविवार को पानी के हौद में गिर जाने से चार लोगों की मौत (Nasirabad death case) हो गई थी. मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर स्थित दिलवाड़ा चौराहे के निकट जाम लगा दिया था. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं, बुधवार को सदर थाना पुलिस ने जाम लगाने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया (Police registered FIR against people blocked NH 48) है.

सदर थाना पुलिस ने ओबीसी मोर्चा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश भडाना और अजमेर जिला देहात भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष सहित करीब डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जानकारी के अनुसार रविवार को लवेरा गांव में पानी के हौद में गिर जाने से चार जनों की मौत हो गई थी. मुआवजे मांग को लेकर रविवार की शाम को गुर्जर समाज के लोगों ने अस्पताल की मोर्चरी के बाहर जाम लगा दिया था और मृतकों के शव मोर्चरी से नहीं उठाए गए थे.

पढ़ें- पानी के हौद में युवक को बचाने उतरे 4 लोगों की मौत का मामला, मुआवजे को लेकर बनी सहमति

पढ़ें- Nasirabad death case: हौद की सफाई कराने पहुंचे एसएचओ समेत चार लोग हुए अचेत, अजमेर रेफर

सहमति के बाद गुर्जर समाज के लोग हटे: रविवार की रात्रि जिला कलेक्टर अंशदीप और अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने नसीराबाद आकर गुर्जर समाज के लोगों से वार्ता भी की थी, किंतु वार्ता विफल होने पर गुर्जर समाज के लोगों ने सोमवार की सुबह बैठक का आह्वान कर दिया. मोर्चरी के बाहर तंबू लगाकर धरने पर बैठ गए दोपहर 1:00 बजे तक मुआवजे को लेकर सहमति नहीं बनने पर गुर्जर समाज के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 दिलवाड़ा चौराहे पर जाम लगा दिया था. जिसके कारण राष्ट्रीय राजमार्ग का यातायात बाधित हो गया था. शाम को मुआवजे को लेकर सहमति बनने पर गुर्जर समाज के लोगों ने जाम हटाया था.

ये था मामला:बता दें कि हौद में एक युवक के जाने के बाद उसे बचाने के चक्कर में एक के बाद एक (Nasirabad death case) 7 लोग नीचे उतर गए थे. जिसमें से 4 लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही 4 लोगों का इलाज जारी है. घटना के बाद ग्रामीण और परिजनों की ओर से मुआवजे की मांग को लेकर करीब 28 घंटे तक प्रदर्शन किया गया. मुआवजा तय होने के बाद परिजनों ने शव लिए और अंतिम संस्कार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details