राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: CAA के विरोध में मुख्तार अब्बास नकवी को मुस्लिम समाज दिखाएगा काले झंडे

केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के अजमेर आगमन पर उन्हें काले झंडे दिखाने के मामले में दहगाह कमेटी सक्रिय हो चुकी है. इस संबंध में दरगाह कमेटी के नाजिम शकील अहमद ने बुधवार को एसपी राष्ट्रदीप से चर्चा की और सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने का आग्रह भी किया.

By

Published : Dec 18, 2019, 10:21 PM IST

CAA को लेकर अजमेर में विरोध,  Protest in Ajmer over CAA
नकवी को दिखाएंगे काले झंडे

अजमेर. केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को काले झंडे दिखाने के मामले में पुलिस और दरगाह कमेटी सक्रिय हो चुकी है. दरगाह कमेटी के नाजिम शकील अहमद ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक राष्ट्रदीप से चर्चा की. साथ ही उन्होंने मंत्री नकवी के अजमेर दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम का आग्रह किया.

मुख्तार अब्बास नकवी को मुस्लिम समाज दिखाएगा काले झंडे

नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में संघर्ष समिति की मंगलवार को बैठक हुई थी. जिसमें केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के अजमेर आगमन पर घरों, दुकानों और वाहनों पर काले झंडे और बांहों पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताने का फैसला लिया गया था. इसके साथ ही उन्हें काले झंडे दिखाने की भी बात कही गई थी.

पढ़ें- अजमेर : ट्रैफिक कम करने का बिंदास फंडा, लेडी सिंघम का यातायात के खिलाफ चला डंडा

जिसके बाद बुधवार को दरगाह कमेटी के नाजिम शकील अहमद ने इस मामले को लेकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप से मुलाकात की. जहां उन्होंने मंत्री नकवी की ख्वाजा मॉडल स्कूल के वार्षिकोत्सव सहित दरगाह जाने के दौरान सुरक्षा इंतजाम पुख्ता रखने का आग्रह किया.

पुलिस ने बनाई रणनीति

मंत्री नकवी के अजमेर आगमन पर काले झंडे दिखाने के फैसले के चलते पुलिस ने रणनीति बनाई है. जहां ख्वाजा मॉडल स्कूल के आसपास कड़ी सुरक्षा रहेगी और पुलिस का वज्र वाहन सहित अतिरिक्त जाप्ता भी तैनात किया जाएगा. दरगाह इलाके में भी घरों, दुकानों और वाहनों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. वहीं, मुस्लिम महासभा के पदाधिकारियों ने ख्वाजा मॉडल स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के बहिष्कार का एलान भी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details