राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर : जश्ने गरीब नवाज के मौके पर ख्वाजा की शान में शायरों ने पढ़े कसीदे-कलाम

हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती रहमतुल्ला अले की दरगाह शरीफ के झालरे में जश्न मुशायरा का एहतेमाम किया गया. जिसमें कई नामचीन लोग उपस्थित रहे.

By

Published : Mar 24, 2019, 9:06 PM IST

अजमेर में जश्ने गरीब नवाज के मौके पर झालरे में हुआ मुशायरे का एत्माम

अजमेर.हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती रहमतुल्ला अले की दरगाह शरीफ के झालरे में जश्ने मुशायरा का इनेकाद किया गया. अजमेर को हिंदुस्तान में सूफियाना शहर के नाम से जाना जाता है. इस खास मुशायरे के कार्यक्रम में नामवर शोरा इकराम ने अपने-अपने अंदाज में गरीब नवाज की शान में कलाम पेश किए.

वीडियो : अजमेर में जश्ने गरीब नवाज के मौके पर झालरे में हुआ मुशायरे का एत्माम.

बता दें कि सूफी संत ख्वाजा गरीब नवाज की शान में मुशायरे का प्रोग्राम दरगाह शरीफ में रखा गया. दरगाह शरीफ का आस्ताना मामूल होने के बाद नात मनकबत से कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इस खास मुशायरे में मकामी शायर ने गरीब नवाज की बारगाह में नजराने - ए -अकीदत पेश किए.

गरीब नवाज की शान पर पड़े कलामों पर शोरा ए इकराम ने वाह-वाह लूटी. शायरों में अजमेर से नाजीमुद्दीन नाजिम, इमरान चिश्ती मन्नान राही चिश्ती सुरेंद्र चतुर्वेदी ने कलाम पेश किए. वहीं बाहर से आए नामवर शहरों में अफजल मंगलोरी, चंद्रभान ख्याल, हसन फतेहपुरी, रज़ा शैदाई, मेहताब हैदर, ज़िया टोकवी, नईम राशिद जैसे शायरों ने इस प्रोग्राम में मनकबत और कलाम पेश किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details