राजस्थान

rajasthan

Hath Se Hath Jodo Abhiyan: मुमताज मसीह की कार्यकर्ताओं से अपील, घर-घर पहुंचाएंगे राहुल गांधी और सीएम गहलोत का संदेश

By

Published : Jan 13, 2023, 9:24 PM IST

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान (Hath Se Hath Jodo Abhiyan) को लेकर राज्य मंत्री मुमताज मसीह ने कार्यकर्ताओं संग अजमेर में बैठक की. उन्होंने अपील की कि 26 जनवरी से शुरू होने वाली यात्रा में कार्यकर्ता घर-घर जाकर राहुल गांधी और सीएम गहलोत का संदेश लोगों तक पहुंचाएंगे.

Hath Se Hath Jodo Abhiyan
Hath Se Hath Jodo Abhiyan

राज्यमंत्री मुमताज मसीह

अजमेर. राहुल गांधी कि भारत जोड़ो यात्रा का संदेश अब कांग्रेस के कार्यकर्त्ता हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के जरिए घर-घर पहुंचाएंगे. 26 जनवरी से 26 मार्च तक हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के तहत यात्रा होगी. इसमें जिले के कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ स्तर तक पहुंचेंगे और घर-घर राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत का संदेश पहुंचाएंगे. अजमेर में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की तैयारी को लेकर प्रभारी एवं राज्यमंत्री मुमताज मसीह ने शुक्रवार को कार्यकर्ताओं की बैठक ली.

राज्यमंत्री एवं हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के प्रभारी मुमताज मसीह ने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी यात्रा इसलिए शुरू की थी क्योंकि देश में नफरत का माहौल फैलाया जा रहा है, देश की संवैधानिक संस्थाओं को तोड़ा जा रहा है, महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है और देश को फिर एक साथ एकजुट होने की जरूरत है. मसीह ने बताया कि अब इस यात्रा का संदेश घर-घर तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा शुरू कर रही है. यह यात्रा घरों और बूथ स्तर तक जाएगी.

पढ़ें.कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर कटारिया का तंज, कहा- 70 साल पहले किया होता तो न आती ये नौबत

उन्होंने बताया कि 2 महीने तक 26 जनवरी से 26 मार्च तक यह यात्रा चलेगी. हर बूथ तक कांग्रेस के कार्यकर्ता यात्रा के तहत पहुंचेंगे. घर-घर में कांग्रेस का स्टीकर लगाए जाएंगे. इसके अलावा राहुल गांधी का संदेश पंफलेट के माध्यम से घर-घर में दिया जाएगा. इसी तरह से सीएम अशोक गहलोत का संदेश भी कार्यकर्ता घर-घर पहुंचाने का काम करेंगे. प्रभारी मुमताज मसीह ने कहा कि धर्म के नाम पर देश में एक दूसरे को लड़ाया जा रहा है. लोगों को जातियों में बांटा जा रहा है. यह तो हमारे देश का डीएनए है कि यहां का हर व्यक्ति नफरत को नकार देता है. यही वजह है कि भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी जहां भी पहुंच रहे हैं भीड़ उमड़ रही है.

पढ़ें.हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर बोले डोटासरा, अगले 3 दिन में ब्लॉक स्तर तक बनाए जाएंगे कोऑर्डिनेटर

16 ब्लॉक पर बनाए कोऑर्डिनेटर
प्रभारी मुमताज मसीह ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के तहत कांग्रेस के कार्यकर्ता बूथ स्तर तक रोज जाएंगे. 2 माह में सभी बूथ को कवर किया जाएगा. इसके लिए ब्लॉक स्तर पर कोऑर्डिनेटर बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि जिले में 16 ब्लॉक हैं प्रत्येक ब्लॉक के कोऑर्डिनेटर बना दिए गए हैं. इन सभी ब्लॉक में जितने भी बूथ हैं इनके कोऑर्डिनेटर भी 3 दिन के भीतर बना लिए जाएंगे. मसीह ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा सत्ता पाने के लिए नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की सोच को आम जनता तक पहुंचाने की बात हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के तहत कर रहे हैं. यह बड़ी बात है. चुनाव उसके सामने बहुत छोटी बात है. उ

हम कोई साधु-संत तो नहीं:सत्ता के लिए कांग्रेस जद्दोजहद कर रही है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हम कोई साधु संत तो नहीं है. हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का फायदा हमें चुनाव में भी मिलता है तो उससे इनकार भी नहीं किया जा सकता. मसीह ने दावा किया है कि इस बार 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार रिपीट होगी. वहीं 2024 में भी लोकसभा चुनाव में पार्टी सत्ता में आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details