राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शहीद के अंतिम संस्कार में उमड़ा जन सैलाब

पाकिस्तान की एक बार फिर नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते भारतीय सेना का जवान ग्रेनेडियर हेमराज जाट भारी गोलाबारी में शहीद हो गए. ग्रेनेडियर हेमराज जाट कश्मीर के पूछ सैक्टर में तैनात थे. सोमवार देर शाम को हेमराज जाट की पार्थिव देह हवाईजहाज से जयपुर लाया गया.

By

Published : Sep 3, 2019, 1:16 PM IST

अजमेर खबर, जवान शहीद अजमेर न्यूज, ajmer news, ajmer latest news

किशनगढ़ (अजमेर). जाबाज जवान का पार्थिव देह अंतिम दर्शन के लिए रूपनगढ़ थाना परिसर में लाया गया. रात भर गांव वासियों में शहीद ग्रेनेडियर हेमराज जाट के अंतिम दर्शन के लिए जज्बा और जुनून देखा गया. बड़ी संख्या में ग्रामीण रुपनगढ़ थाने के बाहर ही डटे रहे. हेमराज जाट अमर रहे, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे.

शहीद के अंतिम संस्कार में उमड़ा जन सैलाब

गौरतलब है कि शहीद ग्रेनेडियर हेमराज जाट का पार्थिक देह रुपनगढ़ से उनके पैतृक गांव भदूण लिया गया ले जाया गया. पूरे रास्ते में जगह-जगह ग्रामीणों ने पुष्प वर्षा कर शहीद के जयकारों के साथ पाकिस्तान के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. इस दौरान सेना के वाहनों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण अपने वाहनों के साथ अंतिम रैली में अपनी हाजरी लगाते नज़र आये.

पढे़ं- अजमेर में फिर तीन तलाक का मामला दर्ज, पीड़िता ने लगाया पति पर दूसरी शादी करने का आरोप

शहीद हेमराज के घर पर उनका उनका पार्थिव देह रखा गया. परिवार के सदस्यों ने अपने लाल को भावभीनी श्रद्धांजलि नमन कर जांबाज की वीरता को सलाम किया. गांव में ही स्थित स्कूल के मैदान पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद ग्रेनेडियर हेमराज जाट को अंतिम विदाई दी गई. अंतिम विदाई के दौरान भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. सेना की ओर से शहीद हेमराज जाट के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किया गया. इस दौरान गांव का माहौल गमगीन हो गया.

पढ़ें- सीकर में छात्राएं छात्र संघ चुनाव में धांधली की जांच को लेकर दे रहीं धरना

हर कोई जांबाज जवान की बहादुरी पर गर्व करते नजर आए शहीद हेमराज जाट अमर रहे. उन्हें 'गार्ड ऑफ ऑनर' देकर अंतिम सलामी दी गई. इससे पूर्व शहीद ग्रेनेडियर हेमंत जाट के घर पर मंत्री रघु शर्मा पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाया. अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी विधायक सुरेश रावत, सुरेश टांक, कांग्रेस नेता नसीम अख्तर, इंसाफ अली, पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, पीसीसी सदस्य दीपक साहनी सहित कई जनप्रतिनिधि सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details