राजस्थान

rajasthan

अजमेर के गुलाब बाड़ी में तेंदुए की दस्तक, वायरल वीडियो की डीएफओ ने की पुष्टि

By

Published : Apr 14, 2023, 3:29 PM IST

अजमेर के गुलाब बाड़ी क्षेत्र में तेंदुआ नजर आने से लोगों में दहशत है. एक छत पर तेंदुआ दिखने का वीडियो वायरल हुआ है. जानकारी पर पहुंची वन विभाग की टीम ने भी इलाके में तेंदुआ होने की पुष्टि की है.

leapord terror in ajmer gulab badi
अजमेर में तेंदुए की दस्तक

तेंदुए की दस्तक

अजमेर.अजमेर में गुलाब बाड़ी क्षेत्र में आम के तालाब रिहायशी इलाके में तेंदुए की मूवमेंट होने से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है. एक घर की छत पर तेंदुए की चहलकदमी का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है. अगले दिन जब क्षेत्र के लोगों ने इस वीडियो को देखा तो उनमें दहशत फैल गई. तत्काल क्षेत्र के लोगों ने वन विभाग की टीम को सूचना दी. शुक्रवार को विभाग की टीम ने क्षेत्र का मुआयना किया. डीएफओ सुनील सुदरी ने क्षेत्र में तेंदुआ होने की पुष्टि की है.

अजमेर के गुलाब बाड़ी क्षेत्र के आम का तालाब रिहायशी इलाके में तेंदुआ नजर आया है. सुबह तक क्षेत्र में सब कुछ सामान्य था लेकिन तेंदुए का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ लोगों में दहशत फैल गई. वीडियो में तेंदुआ एक मकान की छत से नीचे कूदता दिख रहा है. करीब 7 सेकंड का यह वीडियो है जो काफी दूर से लिया गया है. इसमें तेंदुआ स्वस्थ रूप से दिखाई नहीं दे रहा है. शुरुआत में ऐसा लग रहा है कि कोई बिल्ली छत से नीचे उतर रही है, लेकिन जब वीडियो को जूम करके देखा समझ आया कि वह तेंदुआ था.

अजमेर में छत पर तेंदुआ

पढ़ें.Panther in Sirohi : आवासीय कॉलोनी में पैंथर का मूवमेंट, लोगों में डर का माहौल

इसके बाद उस वीडियो को पूर्व पार्षद पवन बैरवा समेत क्षेत्र के लोगों को भेजा गया ताकि वह सावधान हो जाएं. क्षेत्रवासियों ने तत्काल वीडियो वन विभाग के अधिकारियों को भेजा. वन विभाग के अधिकारियों ने भी पुष्टि की है कि वीडियो में जो जानवर दिख रहा है वह तेंदुआ ही है. वन विभाग के अधिकारी सुनील सुदरी ने बताया कि क्षेत्रवासियों से मिले वीडियो की गहनता से जांच की गई है. यह वीडियो आम के तालाब क्षेत्र का है जहां छत पर तेंदुआ दिखाई पड़ रहा है. क्षेत्र का मुआयना करने के लिए वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाया जाएगा.

पढ़ें.Panther seen in Khetri: खेतड़ी की पहाड़ियों में दिखा पैंथर, इलाके में दहशत, वन विभाग की टीम रेस्क्यू में जुटी

क्षेत्र वासियों में दहशत का माहौल
क्षेत्र के पूर्व पार्षद पवन बैरवा ने बताया कि तेंदुए का वीडियो सामने आने के बाद से ही लोगों में दहशत का माहौल है. गर्मी का सीजन है और कई लोग घरों की छत पर सोते हैं. ऐसे में तेंदुए के हमले का डर भी है. उन्होंने बताया कि आम का तालाब और गुलाब बाड़ी पूरा रिहायशी क्षेत्र है और यहां से कुछ ही दूरी पर खेत और पहाड़ियां भी हैं. संभवत है पहाड़ी से ही तेंदुआ रिहायशी क्षेत्र में घुस आया है. उन्होंने बताया कि वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और क्षेत्र का मुआयना किया जा रहा है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन कर्मी पिंजरा लगाएंगे उसके लिए भी जगह चिन्हित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details