राजस्थान

rajasthan

अजमेर: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में किशोरी मेले का आयोजन

By

Published : Feb 5, 2020, 4:26 AM IST

केकड़ी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय तस्वारिया में मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय किशोरी मेले का आयोजन किया गया. जिसमें 10 विद्यालयों के करीब 5 सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया. इस दौरान बालिका शिक्षा ब्लॉक प्रभारी रंजना पाठक ने कहा कि विद्यालय में इस तरह के बाल मेले से विद्यार्थियों का मनोरंजन के साथ ज्ञान भी बढ़ता है.

Kishori Fair organized, अजमेर न्यूज
कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय तस्वारिया में किशोरी मेले का आयोजन

केकड़ी (अजमेर).केकड़ी क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय तस्वारिया में मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय किशोरी मेले का आयोजन हुआ. किशोरी मेले में केकड़ी ब्लॉक के 10 विद्यालयों के लगभग 500 छात्र-छात्राओं ने प्रभारियों के साथ शिरकत की. मेले में विभिन्न बौद्धिक मनोरंजक और खेलकूद की 40 स्टॉल लगाई गईं.

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में किशोरी मेले का आयोजन

साथ ही मेले में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला. मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित ने बालिका शिक्षा को बढ़ाने की तरफ राज्य सरकार के इस कदम की महत्ता पर प्रकाश डाला.

पढ़ें- केकड़ी में 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ

वहीं बालिका शिक्षा ब्लॉक प्रभारी रंजना पाठक ने कहा कि विद्यालय में इस तरह के बाल मेले से विद्यार्थियों का मानसिक विकास और मनोरंजन के साथ ज्ञान भी बढ़ता है. किशोरी मेले में आत्मरक्षा प्रशिक्षण का एक डेमो कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं ने प्रस्तुत किया. जिला प्रभारी अमित गुप्ता ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय को गत सत्र हेतु मिले 16 लैपटॉप के लिए विद्यालय परिवार की सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details