राजस्थान

rajasthan

वकील के परिजनों से मारपीट का मामला, वकीलों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

By

Published : Mar 31, 2021, 9:01 AM IST

केकड़ी बार एसोसिएशन ने वकील के परिजनों के साथ मारपीट करने पर केकड़ी थाने के पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. वकील पवन सिंह भाटी के परिजनों के साथ मारपीट करने के मामले को लेकर केकड़ी बार एसोसिएशन ने मंगलवार को कार्य बहिष्कार भी किया.

Kekri Bar Association, lawyers protest in Kekri
वकील के परिजनों से मारपीट का मामला

केकड़ी (अजमेर). केकड़ी बार एसोसिएशन ने वकील के परिजनों के साथ मारपीट करने पर केकड़ी थाने के पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. वकील पवन सिंह भाटी के परिजनों के साथ मारपीट करने के मामले को लेकर केकड़ी बार एसोसिएशन ने मंगलवार को कार्य बहिष्कार भी किया.

वकील के परिजनों से मारपीट का मामला

पवन सिंह भाटी ने बताया कि गत रात्रि को उसके चाचा राधेश्याम भाटी पुत्र हर्ष भाटी व अन्य परिवार के सदस्य नायकी स्थित फाॅर्म हाउस से अलग-अलग मोटरसाइकिल से केकड़ी आ रहे थे. जयपुर रोड पौकी नाड़ी चैराहे पर एक बाइक में पेट्रोल खत्म होने पर वे वहां खड़े थे. इसी दौरान जूनियां की ओर से पुलिसकर्मी रामराय, लोकेश, वीरेन्द्र आए और बाइक की चाबी निकाल ली. चाबी निकालने से मना करने पर पुलिसकर्मी रामराय ने उनकी गिरेबान पकड़ ली व अन्य पुलिसकर्मियों ने गाली गलौच करना शुरू कर दिया.

अधिवक्ता ने आरोप लगाया कि तीनों पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत थे. पुलिसकर्मियों ने इसके बाद पुलिस गश्ती दल को फोन करके मौके पर बुलाया. गश्ती दल के आते ही पुलिसकर्मियों ने डंडे निकालकर उसके पिता, भाई सहित परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जमकर मारपीट की. मारपीट में राधेश्याम भाटी, विनय भाटी, आर्यन भाटी, हर्ष भाटी सहित अन्य के चोटें आई हैं.

पढ़ें-स्कूल में छात्र की पिटाई के विरोध में जिला प्रशासन को दिया ज्ञापन, की कार्रवाई की मांग

घटना के बाद सुबह जब अधिवक्ता पवन सिंह भाटी वकीलों के साथ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गए तो थानाधिकारी बृजेश मीणा ने उन्हें एससी एसटी के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी. इसके बाद बार एसोसिएशन के सदस्यों में आक्रोश व्याप्त हो गया. आक्रोशित वकीलों ने उपखंड अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर निलंबित करने की मांग की.

एएसपी घनश्याम शर्मा ने मौके पर आकर आक्रोशित वकीलों से बात करते हुए जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. दोपहर बाद कार्रवाई नहीं होने पर वकीलों ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए उपखंड कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर अनिशिचितकालीन धरना शुरू कर दिया. इस संबंध में दोनों पक्षों की ओर से पुलिस थाने में परस्पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details