राजस्थान

rajasthan

चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक पहुंचे बिजयनगर, कोविड सेंटर की शुरुआत

By

Published : May 14, 2021, 10:24 AM IST

चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक इन्दजीत सिंह अजमेर के बिजयनगर पहुंचे. जहां उन्होंने राजकीय चिकित्सालय में कोविड सेंटर के संदर्भ में चर्चा कर कोविड सेन्टर की शुरुआत की.

covid Center launched in Bijayanagar, बिजयनगर में कोविड सेंटर की शुरूआत
चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक पहुंचे बिजयनगर

बिजयनगर (अजमेर). चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक जॉइंट डायरेक्टर डॉक्टर इन्दजीत सिंह राजकीय चिकित्सालय बिजयनगर पहुंचे. जहां उन्होंने कोविड सेन्टर के संदर्भ में की चर्चा. साथ ही डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ को विस्तार से बताया कि कोरोना मरीजों का इलाज कैसे करें.

इस दौरान उन्होंने राजकीय चिकित्सालय में कोविड सेंटर के संदर्भ में चर्चा कर कोविड सेन्टर की शुरुआत की. संयुक्त निदेशक डॉक्टर इंद्रजीत सिंह ने सभी डाक्टर और मेडिकल स्टॉफ को बहुत सरल रूप और विस्तार से ट्रेनिंग देते हुए बताया कि कोरोना मरीजों का इलाज कैसे करना है, किसी भी कोविड मरीज को आप आते ही रेफर नहीं करे, सबसे पहले उस मरीज को भर्ती करे, फिर उसकों प्राथमिक उपचार दे. अगर फिर भी जरूरत पड़े तो उसको रेफर करें.

पढ़ें-जयपुर ACB की कार्रवाई: दौसा और बांदीकुई SDM लाखों की रिश्वत लेते गिरफ्तार, एक दलाल भी चढ़ा हत्थे

साथ ही उन्होने बताया कि बिजयनगर चिकित्सालय में जनरल मरीजों, वैक्सीनैशन और कोविड मरीजों के लिए अलग-अलग व्यवस्था कर दी है. फिलहाल यहां पर 15 बेड का कोविड सेन्टर शुरू किया गया है. यहां पर आक्सीजन सिलेडर की व्यवस्था भी की गई है. वहीं सिंह ने बताया कि फिजीशन डाक्टर गोपाल गुर्जर जिनका की ट्रांसफर बिजयनगर हो रखा है, उनको जल्द ज्वाइन करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details