राजस्थान

rajasthan

Janardan Reddy in Ajmer Sharif: ख्वाजा के दर पर जनार्दन रेड्डी ने चढ़ाई चादर, कहा- मैंने पार्टी को नहीं, पार्टी ने मुझे छोड़ा

By

Published : Jan 23, 2023, 4:23 PM IST

Updated : Jan 23, 2023, 4:31 PM IST

कर्नाटक में अपनी नई पार्टी बनाने वाले जनार्दन रेड्डी सोमवार को (Janardan Reddy in Ajmer Sharif) अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देश में अमन चैन की दुआ मांगने के साथ ही अपनी नई पार्टी कल्याण राज्य प्रगति पथ की सफलता की कामना की.

Janardan Reddy in Ajmer Sharif
Janardan Reddy in Ajmer Sharif

जनार्दन रेड्डी अजमेर शरीफ पहुंचे

अजमेर.कर्नाटक में जनार्दन रेड्डी अपनी नई पार्टी कल्याण राज्य प्रगति पथ बना कर सत्ता में आने के लिए मशक्कत कर रहे हैं. जनार्दन रेड्डी सोमवार को अजमेर पहुंचे और सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पर हाजरी लगाई. रेड्डी के साथ उनके परिवार के लोग मौजूद रहे. बातचीत में रेड्डी ने कहा कि मैंने पार्टी को नहीं छोड़ा है. पार्टी ने मुझे छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में उनकी नई पार्टा को लोगों का समर्थन मिल रहा है. खासकर युवा उनके साथ हैं. 30 से 35 सीटों पर पार्टी की अच्छी पकड़ हो चुकी है. शेष सीटों पर भी पार्टी मजबूती से काम कर रही है.

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में सोमवार को जनार्दन रेड्डी और उनके परिवार के सदस्यों ने हाजरी लगाई. यहां चिश्ती फाउंडेशन की ओर से उन्हें ग्लोबल शांति अवार्ड से सम्मानित किया गया. चिश्ती फाउंडेशन के संरक्षक सलमान चिश्ती ने कहा कि जनार्दन रेड्डी अमन चैन और मोहब्बत के लिए काम कर रहे हैं. ख्वाजा गरीब नवाज के दर से भी अमन चैन और मोहब्बत का संदेश सदियों से जाता रहा है.

पढ़ें.ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का 810वां उर्स : सोनिया गांधी की ओर से गहलोत और माकन ने अजमेर शरीफ दरगाह पर पेश की चादर...

पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने बताया कि कर्नाटक में नई पार्टी की आवश्यकता थी. कर्नाटक के विकास को लेकर मैंने सपने देखे थे. उनको पूरा करने के लिए मैं काम कर रहा था. उस वक्त कर्नाटक में जो सियासी खेल हुआ वह सबको पता है. इसलिए मैंने अपनी अलग पार्टी बनाई है जिसका नाम कल्याण राज्य प्रगति पथ है. लोगों से मुझे बहुत आशीर्वाद मिल रहा है. खासकर कर्नाटक में युवा वर्ग का मुझे बहुत सहयोग मिल रहा है. रेड्डी ने कहा कि पार्टी कर्नाटक में बहुत आगे बढ़ेगी. कम समय में पार्टी को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. उन्होंने दावा किया कि उनकी नई पार्टी कर्नाटक में सत्ता तक जरूर पहुचेंगी. यह भी कहा कि देश में शांति और एकता होनी चाहिए. रेड्डी ने कहा कि देश को विश्व गुरु बनाने के लिए देश के युवाओं के साथ कर्नाटक का युवा भी एक साथ काम कर रहा है.

पढ़ें.पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से ख्वाजा की दरगाह में पेश हुई चादर

युवाओं को राजनीति में मौका दिया जा रहा
एक सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने कहा कि मै यहां सियासी बात ज्यादा नही करूंगा लेकिन इतना कह सकता हूं कि पार्टी के जरिए जो काम हो रहे हैं उसका परिणाम सब 2023 के विधानसभा चुनाव में देखेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी में सभी पदाधिकारी नए हैं. नई लीडरशिप पार्टी के जरिए विकसित की जा रही है. युवाओं को राजनीति में मौका दिया जा रहा है. रेड्डी ने कहा कि कर्नाटक में 30 से 35 सीटों पर पार्टी मजबूती से खड़ी है.

चिश्ती फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल पीस अवॉर्ड मिलने से जनार्दन रेड्डी काफी खुश नजर आए. रेड्डी और उनके परिवार के सदस्यों ने दरगाह में मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश कर मुल्क में अमन-चैन और भाईचारे व मोहब्बत की दुआ मांगी. इसके साथ ही अपनी नई पार्टी की सफलता के लिए भी ख्वाजा गरीब नवाज से दुआ की.

Last Updated : Jan 23, 2023, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details