राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 19, 2020, 6:07 PM IST

ETV Bharat / state

अजमेर में अवैध अफीम की खेती का मामला, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

भिनाय के मसूदा थाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अफीम की अवैध खेती करने वाले किसान को गिरफ्तार किया है. प्रदेश में लगी रोक के बावजूद युवक अफीम की खेती कर रहा था.

Illegal Poppy cultivation Handling in ajmer, अफीम की खेती पकड़ाई अजमेर
अफीम की खेती पकड़ाई

भिनाय (अजमेर).प्रदेश में भले ही अफीम की खेती पर रोक लगी हो, लेकिन भिनाय में अफीम की खेती बेखौफ की जा रही है. सख्ती के बावजूद प्रसासन और सरकार के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है. मामला मसूदा थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अफीम की खेती करते एक युवक को गिरफ्तार किया है. मामला मसूदा थाना क्षेत्र के शिवनगर गांव का है जहां एक युवक को अफीम की खेती करते हुए पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया.

अफीम की खेती पकड़ाई

मसूदा थाना अधिकारी अशोक मीणा ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ मसूदा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए, खेत से अवैध रूप में हो रही अफीम की खेती पर दबिश देकर अवैध रूप से उगाई गई अफीम की फसल सहित एक युवक को गिरफ्तार किया. थाना अधिकारी मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी की शिवनगर में अफीम की खेती की जा रही है.

पढ़ें- बूंदीः धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, फर्जी आईएएस बनकर विधायक से ठगे थे 9 लाख

सूचना पर मसूदा थाना अधिकारी अशोक मीणा ने मय जाब्ते के साथ शिवनगर में मौके पर पहुंचे जहां अफीम की खेती की जा रही थी. पुलिस ने मौके से अफीम के 530 पौधे उखाड़ जब्त किए. वहीं पुलिस ने अफीम की अवैध रूप से खेती कर रहे तेजमल नाम के युवक को हिरासत में लेकर गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक के खिलाफ मसूदा पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज जांच शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details