राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: वार्ता रही बेनतीजा, छात्रों की भूख हड़ताल चौथे दिन भी जारी

अजमेर के केकड़ी स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह की मांग को लेकर चौथे दिन भी छात्रों की भूख हड़ताल जारी रही. छात्रों से प्रशासन ने समझाईश कर छात्रसंघ उद्घाटन समारोह कराने का आश्वासन दिया. लेकिन आंदोलनरत छात्रों ने प्रशासन से लिखित आश्वासन की मांग की, इससे वार्ता बेनतीजा रही.

By

Published : Feb 8, 2020, 3:17 AM IST

Inauguration of Students' Union Office, अजमेर न्यूज
छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन की मांग को लेकर छात्रों की भूख हड़ताल चौथे दिन भी जारी

केकड़ी (अजमेर). राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कार्यालय का उद्घाटन समारोह की तिथि घोषित करने की मांग को लेकर चौथे दिन भी राजकीय महाविद्यालय के बाहर छात्रसंघ अध्यक्ष नंदलाल खटीक के नेतृत्व में छात्र भूख हड़ताल पर बैठे रहे. चौथे दिन आंदोलनरत छात्रों से प्रशासन ने वार्ता का प्रयास किया, लेकिन वार्ता विफल रही.

छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन की मांग को लेकर छात्रों की भूख हड़ताल चौथे दिन भी जारी

छात्रसंघ अध्यक्ष नंदलाल खटीक बताया कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी, भूख हड़ताल जारी रहेगी. एबीवीपी और छात्रसंघ पदाधिकारियों की ओर से जारी हड़ताल के चौथे दिन दोपहर बाद तहसीलदार कपिल शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक राजेश वर्मा और प्राचार्य ने आंदोलनरत छात्रों से वार्ता की. इस दौरान आंदोलनरत छात्रों के साथ भाजपा विधानसभा प्रभारी राजेन्द्र विनायका, पालिकाध्यक्ष अनिल मित्तल, एबीवीपी के जिला संयोजक गोविन्द शर्मा सहित अन्य छात्र थे.

पढ़ें- अलवरः गार्गी पुरस्कार वितरण समारोह में 351 बालिकाओं को दिए गए प्रमाण-पत्र

छात्रों से प्रशासन ने समझाईश कर छात्रसंघ उद्घाटन समारोह कराने का आश्वासन दिया. लेकिन आंदोलनरत छात्रों ने प्रशासन से लिखित में छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन की मांग की, इससे वार्ता बेनतीजा रही. इस दौरान छात्रों की ओर से प्रस्ताव दिया गया कि छात्रसंघ उद्घाटन छात्रसंघ अध्यक्ष के माता-पिता से कराया जाए. समारोह में किसी भी अन्य अतिथि को आमंत्रित नहीं किया जाएगा.

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात-

दोपहर बाद राजकीय महाविधालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे एबीवीपी और छात्रसंघ पदाधिकारी के धरना स्थल पर भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया. भारी पुलिस जाप्ता देख एबीवीपी कार्यकर्ताओें सहित छात्र नेताओं में गहमागहमी बढ़ गई. इसके बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं को फोन करके मौके पर बुलाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details