राजस्थान

rajasthan

राजीव गांधी की 75वीं जयंती: मनाया गया सद्भावना दिवस

By

Published : Aug 20, 2019, 7:44 PM IST

पूरे देश में मंगलवार को राजीव गांधी की 75 वीं वर्षगांठ धूम-धाम से मनाई जा रही है. वहीं इस मौके पर राजस्थान के अजमेर में सद्भावना दिवस मनाया गया. इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर कार्यालय पर सभी कर्मचारियों को शपथ दिलवाई गई.

राजीव गांधी की 75वीं जयंती, Goodwill Day organized in Ajmer, अजमेर न्यूज स्टोरी

अजमेर. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर मंगलवार को सद्भावना दिवस मनाया गया. इस दिवस में जिला पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर कार्यालय पर सभी कर्मचारियों को शपथ दिलवाई गई और सभी को अपना कार्य सदभावना पूर्वक करने का वचन भी दिलाया गया. इस खास मौके पर सभी कर्मचारी और आला अधिकारी मौजूद रहे.

राजीव गांधी की जयंती पर सद्भावना दिवस का आयोजन

अजमेर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह द्वारा एसपी कार्यालय से जुड़े सभी कर्मचारियों और अपराध शाखा के पुलिस जवानों को सद्भावना दिवस के मौके पर शपथ दिलाई गई. जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने भी कार्यलय में सभी कर्मचारियों को सद्भावना की शपथ दिलाई. वहीं इस खास मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर आनंदी लाल वैष्णव और एडीएम सिटी अरविंद सिंह सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़े: जानें, कैसे गांधी की वजह से रोशन हुआ था मसूरी

वहीं अतरिक्त एसपी सरिता सिंह ने बताया कि आज हमने सभी को लोगो के प्रति सदभावना रखने के लिए शपथ दिलवाई है. वही जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी कर्मचारियों को अपने अपने क्षेत्र में लोगो के प्रति सदभावना रखने के लिए शपथ दिलवाई गई.

बालोतरा में राजीव गाँधी जयंती पर सद्भावना दौड का आयोजन किया गया

बालोतरा में भारत रत्न पूर्व प्रधान मंत्री स्व.राजीव गाँधी के 75 वें जन्म दिवस पर एक सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमें 130 छा़त्र-छात्राओं ने उत्साह से भाग लिया. शांति निकेतन सी. सै. स्कूल द्वारा राजीव गाँधी जयंती पर सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया. विद्यालय प्रवक्ता यशपाल दवे ने बताया कि दौड़ राजाराम छात्रावास से मेगा हाइवे पुल तक आयोजित की गई है.जिसे उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार, ओमप्रकाश बांठिया, ओमप्रकाश चौपड़ा और प्रकाश चन्द बालड़ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस दौड़ में छात्रवर्ग में प्रथम विक्रम पटेल रहें, द्वितीय स्थान पर आजाद सिंह और तृतीय स्थान पर जीतेन्द्र सिंह रहे. वहीं छात्रा वर्ग में रोशना चौधरी प्रथम रही, द्वितीय स्थान पर अकिंता पटेल और तृतीय स्थान पर अंजली पंवार रही.

यह भी पढ़े:...यही वजह थी कि गांधी आश्रम व्यवस्था पर जोर देते थे

विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छात्रो और शिक्षको ने राजीव गाँधी के जीवन और कृतित्व पर प्रकाश डाला. ओमप्रकाश बांठियाँ ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि राजीव गांधी के उल्लेखनीय कार्यो पर प्रकाश डाला. प्राचार्य रामाधार अग्रवाल ने उनके द्वारा लागू की गई योजनाओं के बारे में बताया.
विद्यालय के निदेशक पृथ्वीराज दवे ने राजीव गांधी को देश में उदित एक ऐसा नक्षत्र बताया जो स्वप्नदृष्टा थे और अपने स्वप्न को साकार करते हुए देश को आकास के पार तक ले जाना चाहते थे, उनके स्वप्न आज पूरे होते हुए नजर आ रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details