राजस्थान

rajasthan

अजमेर: आर्यभट्ट कॉलेज के 10 से अधिक Polytechnic विद्यार्थियों का भविष्य लगा दांव पर, कोई नहीं दे रहा जवाब

By

Published : Nov 28, 2019, 3:27 PM IST

अजमेर में आर्यभट्ट इंजीनियरिंग एंड रिसर्च सेंटर के दर्जनों विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है. बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन राजस्थान की प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम में अनुमान से बहुत कम अंक आने से विद्यार्थी निराश हैं और परीक्षा कॉपी की दोबारा जांच की मांग कर रहे हैं.

परीक्षा कॉपी की पुनः जांच की मांग
पॉलिटेक्निक विद्यार्थियों का भविष्य लगा दांव पर

अजमेर. मेहनत और लगन के साथ परीक्षा देने के बावजूद भी कम नंबर आने से आर्यभट्ट कॉलेज के दर्जनों पॉलिटेक्निक विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लग गया है. विद्यार्थियों का कहना है कि प्रथम वर्ष के रिजल्ट में कई विद्यार्थियों के शून्य आया है. जो किसी भी अवस्था में मेहनत और परीक्षा कार्य का ध्यान रखते हुए संभव ही नहीं है.

आर्यभट्ट कॉलेज के पॉलिटेक्निक विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर

उन्होंने बताया कि परीक्षा कॉपी जांचने में मानवीय एवं तकनीकी त्रुटि हुई है. विद्यार्थियों ने जिला कलेक्टर को पहले भी बोर्ड टेक्निकल एजुकेशन ऑफ राजस्थान जोधपुर के नाम से ज्ञापन देकर विद्यार्थियों की परीक्षा कॉपी की दोबारा जांच करवाने की मांग की थी.

यह भी पढ़े: हाय रे प्याज! कितना रुलाएगी...कितना सताएगी, गृहणियां कह रहीं- प्याज की खुशबू निकाल लेते हैं, सूंघ लेते हैं और डालना छोड़ देते हैं

लेकिन किसी भी तरह का कोई जवाब विद्यार्थियों को नहीं मिला. जबकि बोर्ड के अलावा कॉलेज के डायरेक्टर एवं राजस्थान के शिक्षा मंत्री को भी ज्ञापन डाक के माध्यम से भेजा गया था. विद्यार्थियों ने बताया कि आरटीआई के माध्यम से भी बोर्ड से जवाब मांगा गया था. जवाब में बोर्ड ने कोई पत्र प्राप्त नहीं होने का हवाला दिया है. विद्यार्थियों ने गुरुवार को दोबारा जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा को बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन जोधपुर के नाम ज्ञापन देकर परीक्षा कॉपी जांचकर उचित मूल्यांकन करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details