राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 6, 2020, 8:57 AM IST

ETV Bharat / state

अजमेर: सोने की नकली चेन देकर महिला से 5 लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

अजमेर में एक महिला के साथ 5 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. जहां पीड़िता को दो युवकों ने सोने की नकली चेन देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

महिला से 5 लाख की ठगी, fraud with women in ajmer
महिला से 5 लाख की ठगी

अजमेर. जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ 5 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. बच्चे की बीमारी का बहाना बना कर दो युवकों ने किशनगढ़ निवासी महिला को सोना गिरवी रखने के बदले रुपए की मांग की. जिसके बाद महिला से रुपये लेकर युवक फरार हो गए. पीड़िता ने सिविल लाइन थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सोने की नकली चेन देकर महिला से ठगी

सिविल लाइन थाने के सहायक उप निरीक्षक रामनारायण ने बताया कि किशनगढ़ निवासी मनीष अग्रवाल की पत्नी अनीता ने शिकायत दी है कि मदनगंज स्थित दुकान से दो युवकों ने आकर बच्चे की बीमारी का इलाज करवाने के लिए 5 लाख रुपए की जरूरत बताई और उन्होंने रकम के बदले सोने के गहने गिरवी रखने को कहा.

इस दौरान उन्होंने एक सोने की चेन देकर उसकी जांच करवाने को भी कहा. जिसके बाद दोनों सुनार के पास चेन को चेक करवाने के बाद बाकी अन्य ज्वेलरी अजमेर में देने को कहा. ऐसे में अनीता और उसकी सास युवकों के चक्कर में आ गई और अजमेर आ गई. जहां सेशन कोर्ट के पास दोनों युवक रकम लेकर टॉयलेट के बहाने वहां से फरार हो गए.

पढ़ें-बड़ी खबरः अफीम की अवैध खेती का पर्दाफाश, 1.5 लाख पौधे समेत 5 गिरफ्तार

सोने की नकली चेन, असली मोती
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि पीड़िता अनीता को ठगों की ओर से दी गई चेन नकली थी. लेकिन चेन में लगे मोती सोने के थे. मोतियों की जांच करके ही सुनार ने चेन को सोने का होना बताया था. जिस पर अनीता ने विश्वास कर लिया और वह ठगी का शिकार हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details