राजस्थान

rajasthan

कोरोना के बीच किशनगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे यात्री विमान

By

Published : May 25, 2020, 11:50 AM IST

कोरोना संकट काल के बीच हुए लॉकडाउन में 2 महीनों के लिए फ्लाइटें बंद कर दी गई थीं, अब ये फ्लाइटें शुरू कर दी गई हैं. इसके लिए अजमेर के मार्बल सिटी किशनगढ़ के एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. इस बीच यात्रा करने वाले सभी यात्रियों की जांच की जाएगी, जांच में स्वस्थ्य पाए जाने के बाद उन्हें विमान यात्राएं करने की इजाजत दी जाएगी.

Ajmer news, अजमेर समाचार
किशनगढ़ एयरपोर्ट से उड़ेगी आज से हौसलें की उड़ान

किशनगढ़ (अजमेर).कोरोना संकट के बीच करीब दो महीने से बंद पड़ी विमान सेवाएं अब उड़ने को तैयार है. सोमवार को ये विमान फिर से अपने हौसलें की उड़ान भरेंगी. इसके लिए अजमेर के मार्बल सिटी किशनगढ़ के एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए फ्लाइटें उड़ान भरेंगी. इसके साथ ही कई राज्यों में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.

किशनगढ़ एयरपोर्ट से उड़ेगी आज से हौसलें की उड़ान

किशनगढ़ एयरपोर्ट के डायरेक्टर अशोक कपूर ने बताया कि किशनगढ़ एयरपोर्ट पर आने वाली सभी फ्लाइट को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए एयरपोर्ट पर मेडिकल टीमें लगा दी गई है. ये मेडिकल टीमें हवाई यात्रा करने वाले सभी यात्रियों की जांच करेगी, इस जांच में जो सही पाया जाएगा, उसे ही विमान में बैठने की इजाजत मिलेगी.

पढ़ें- आखिर कौन सुनेगा कोरोना वॉरियर्स की पीड़ा, पहले थाली फिर ताली और अब होटल खाली करने के आदेश

कपूर ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग और सैनेटाइज का एयरपोर्ट प्रशासन पूरा ध्यान रखेगा. एयरपोर्ट के सभी विभागों को भी सैनेटाइज किया गया है. सरकार की ओर से जारी सभी दिशा-निर्देशों की पूरी पालना करवाई जाएगी. साथ ही कपूर ने बताया कि एयरपोर्ट से फ्लाइट्स का शेड्यूल इस प्रकार रहेगा...

  • हैदराबाद से रवाना होकर सुबह 8.50 बजे पर किशनगढ़ लैंड, 9.30 पर वापसी
  • अहमदाबाद से रवाना होकर दोपहर 2 बजे पर किशनगढ़ लैंड, 2.30 पर वापसी
  • दिल्ली से रवाना होकर दोपहर 3.50 बजे पर किशनगढ़ लैंड, 4.15 पर वापसी
  • फिलहाल, इंदौर के लिए हवाई सेवा शुरू होने की संभावना नहीं

कोरोना संघर्ष के बीच शुरू हुई इन हवाई सेवाओं से व्यापार को भी एक नई ऊंचाई मिलने की संभावना है. इसके साथ ही लॉकडाउन में बंद पड़ी विश्व की सबसे बड़ी मार्बल मंडी ने भी अब रफ्तार पकड़ ली है और हवाई यात्रा शुरू होने से मार्बल व्यवसाय को काफी फायदा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details