राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 5, 2020, 7:55 PM IST

ETV Bharat / state

नसीराबाद में प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने, कोरोना मरीज के परिजन बेखौफ के घूम रहे बाहर

अजमेर के नसीराबाद में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां राज्य सरकार के आदेश के अनुसार कोरोना मरीज के परिवार को होम क्वॉरेंटाइन में रहने के आदेश हैं. ऐसे में क्षेत्र में पॉजिटिव मरीज के परिजन बिना किसी डर से बेखौफ बाहर घूम रहे हैं. वहीं प्रशासन इस ओर मूक बना हुआ है.

संक्रमितों के परिजन घूम रहे है बाहर, relatives of infected are roaming outside
नसीराबाद में प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने

नसीराबाद (अजमेर). देश और प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर रोज हजारों की संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. जिसने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. वहीं नसीराबाद में भी बुधवार को कोरोना के 2 नए मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद क्षेत्र में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 86 पर पहुंच चुका है.

राजकीय सामान्य चिकित्सालय प्रभारी डाक्टर विनय कपूर ने बताया कि कस्बे के लोधा मोहल्ला और फुलागंज में 1-1 संक्रमित मिले हैं. ऐसे में प्रशासन लगातार लोगों को घरों में रहने की अपील कर रहा है. साथ ही क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद गंभीर होने पर उसे अजमेर अस्पताल में उपचार के लिए भेजा जाता है. वहीं तबीयत में सुधार होने पर कस्बे के फ्रामजी चोक स्थित प्रशासन द्वारा अधिग्रहित जी डी टावर या फिर मरीज के घर में ही क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.

बता दें कि अजमेर जिलाधीश प्रकाश राजपुरोहित ने बीते 18 जुलाई को एक निर्देश जारी किया था. जिसके तहत कोरोना प्रभावित क्षेत्र के व्यक्तियों के सैंपल चिकित्सा विभाग द्वारा शीघ्रता से करवाया जाए. साथ ही जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव अलाक्षणिक मरीजों को घर ही उपचार उपलब्ध करवाकर होम आइसोलेट किया जाएगा. वहीं गंभीर मरीजों को ही अस्पताल में भी भर्ती किया जाएगा.

पढ़ेंःExclusive : पायलट और बागी विधायकों के लिए कांग्रेस के दरवाजे हमेशा खुले हैं : भंवर सिंह भाटी

जिसके बाद अब प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार बिना किसी खौफ के घरों से बाहर निकल रहे हैं. साथ ही अपने कारोबार की ओर भी रोजाना जा रहे हैं, लेकिन प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details