राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर के केकड़ी में आबकारी विभाग ने 20 लाख की अवैध शराब पकड़ी

ट्रक में छिपाकर अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी. सूचना मिलने पर विभाग ने जयपुर-भीलवाड़ा बाईपास पर कार्यवाई करते हुए 410 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 18, 2020, 12:43 PM IST

20 लाख की अवैध शराब पकड़ी गई,  20 lakh's illegal liquor caught in ajmer
20 लाख की अवैध शराब पकड़ी गई

केकड़ी (अजमेर).आबकारी पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 410 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जब्त शराब की अनुमानित कीमत 20 लाख बताई जा रही है.

20 लाख की अवैध शराब पकड़ी गई

आबकारी पुलिस के शिवराज मीणा ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि, ट्रक में छिपाकर अवैध शराब की तस्करी की जा रही है. सूचना मिलने पर विभाग ने जयपुर-भीलवाड़ा बाइपास पर नाकाबंदी शुरू कर दी, शक के आधार पर पुलिस ने पीछा एक ट्रक को रुकवाकर उसकी तलाशी ली तो उसमें पाउडर के कट्टों के नीचे रखे शराब की पेटियां मिली. टीम ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को जब्त कर लिया.

पढ़ें. यात्रीगण कृपया ध्यान दें! सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस 1 फरवरी तक कैंसिल

ट्रक में मिली पेटियां हरियाणा बने विभिन्न ब्रांड की 410 हैं. इस शराब का इस्तेमाल पंचायत चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए किया जाना था. वहीं पंचायत चुनाव के दौरान आबकारी विभाग की ओर से मुख्य राजमार्गों पर सख्ती बरती जा रही है. इसी कारण शराब तस्कर इन दिनों केकड़ी होते हुए शराब तस्करी कर रहे थे.

सहायक आबकारी अधिकारी महावीर सिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी ने शराब की पेटियां कट्टों के नीचे छिपा रखी थी. ट्रक की तलाशी के दौरान पाउडर के कट्टों के नीचे शराब के पेटी देख आबकारी पुलिस अचंभित रह गई. शराब तस्करों ने बड़ी सफाई के साथ शराब की पेटियां छिपा रखी थी. पूछताछ में चालक ने बताया कि वो ट्रक को भीलवाड़ा ले जा रहा था. कार्रवाई करने वाली टीम में प्राधिकारी शिवराज मीणा, सहायक पदाधिकारी घनश्याम वैष्णव, सिपाही गोपाल सिंह, बालूराम, भंवरलाल दरोगा, शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details