राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेरः विद्युतकर्मियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, उग्र आंदोलन करने की दी चेतावनी

अजमेर के केकड़ी में शुक्रवार को विद्युत कर्मियों ने केकड़ी सबडिवीजन में 33 केवी जीएसएस जूनियां, बघेरा और भट्टा जीएसएस के ठेके निरस्त करवाने और ऑफिस वर्क में लगे टेक्निकल कर्मचारियों को तकनीकी कार्य में लगवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jan 10, 2020, 9:01 PM IST

Electrical workers demonstrated, विद्युत कर्मियों ने किया प्रदर्शन
विद्युत कर्मियों ने किया प्रदर्शन

केकड़ी (अजमेर).राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन और विद्युत संघ इंटक के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को विद्युत कर्मियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी कि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो संघ द्वारा आंदोलनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

विद्युत कर्मियों ने किया प्रदर्शन

विद्युत तकनीकी कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि मुख्य रूप से केकड़ी सबडिवीजन में 33 केवी जीएसएस जूनियां, बघेरा और भट्टा जीएसएस के ठेके निरस्त करवाने और ऑफिस वर्क में लगे टेक्निकल कर्मचारियों को तकनीकी कार्य में लगवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है.

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा कि सबडिवीजन केकड़ी में कर्मचारियों की कमी दिखाकर 30 केवी जीएसएस को ठेके पर दिया जा रहा है. जो सरासर गलत है जबकि लगभग 8 तकनीकी कर्मचारी, ऑफिस कार्य में लगे हुए है. ऑफिस वर्क के लिए तकनीकी कर्मचारियों को लगाना गलत है. नियमों को विरुद्ध भी है. उन्होंने मांग की है कि ऑफिस वर्क में लगे हुए तकनीकी कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से हटाकर तकनीकी कार्य में लगाए, जिससे टेक्निकल कार्य प्रभावित ना हो.

उन्होंने मांग की है कि केकड़ी सब डिवीजन में निगम में नियुक्त आईटीआई योग्यता धारी कर्मचारियों को लगाया जाए. 33 केवी जीएसएस के ठेके निरस्त किए जाए. वहीं उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन शाखा केकड़ी अजमेर वृत के द्वारा आंदोलन आत्मक कदम उठाया जाएगा.

पढ़ेंः झुंझुनू: पुलिस ने विद्युत विभाग के चोरी हुए लाखों रुपए के वायर पकड़े

वहीं ज्ञापन देने के दौरान राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष विनोद कुमार जोशी, शाखा अध्यक्ष रईस अहमद, इंटेक्स संघ के अध्यक्ष विजय कुमार, सचिव मनीष जांगिड़, केकड़ी शाखा अध्यक्ष सतवीर सिंह हाड़ा सहित कई विद्युत कर्मी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details