राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केकड़ी: DJ की धुन के साथ भक्तों की उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

अजमेर के केकड़ी इलाके में सोमवार को शिवालयों में जाने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. वहां, मौके पर मौजूद प्रशासन भी मूकदर्शक बनकर देखती रही. इस दौरान सैकड़ों के तादाद में भीड़ का हिस्सा बने लोगों ने सरकारी गाइडलाइन का जमकर उलंघन किया.

By

Published : Jul 20, 2020, 9:36 PM IST

अजमेर समाचार, ajmer news
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

केकड़ी (अजमेर).जिले के केकड़ी क्षेत्र में सोमवार को हरियाली अमावस के मौके पर शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान शिवालयों में उमड़ी भीड़ ने सरकार की गाइडलाइन की पालना बिल्कुल भी होती नजर नहीं आई. इस बीच क्षेत्र के प्रसिद्ध खेड़ी शंकर महादेव के हालात यह थे कि करीब आधा किलोमीटर तक भक्तों की लंबी कतारें लग गई. डीजे की धुन पर भक्त नाचते गाते हुए खुलेआम सरकार की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आए.

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

बता दें कि सोमवार को कई बरसों बाद सावन मास में सोमवार को अमावस का मौका आया. इस अद्भुत संयोग के दिन शिवालयों में उमड़ी भक्तों की अपार भीड़ ने सरकार के आदेशों का जमकर उलंघन किया. स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते सोमवार को डीजे की धुन पर हजारों लोग पैदल ही खेड़ी शंकर महादेव के लिए रवाना हुए. इस दौरान पैदल यात्रा में शामिल लोगों में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग थी और ना ही किसी के चेहरे पर मास्क नजर आया.

पढ़ें-अजमेर पुलिस का 55 लाख की लूट में बड़ा खुलासा, मुनीम ने मनगढ़ंत कहानी बनाकर उलझाया

इस दौरान प्रशासन की लापरवाही इस कदर नजर आई कि भीड़ को नियत्रिंत करने के लिए कोई इंतजाम तक नहीं किए गए थे. इस सभी को हटाकर अगर कोरोना संक्रमण की बात की जाए तो इस भीड़ में एक भी संक्रमित रहा तो केकड़ी के इस क्षेत्र को भी बड़ा हाॅट स्पाॅट बनते देर नहीं लगेगा. वहीं, मौके पर तैनात प्रशासन मूकदर्शक बनकर नजारा देखती रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details