राजस्थान

rajasthan

अजमेरः महात्मा गांधी के जीवन दर्शन कराने के लिए निकाली जाएगी दांडी यात्रा

By

Published : Mar 14, 2020, 9:16 AM IST

अजमेर में शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया. जिसमें दांडी यात्रा की वर्षगांठ को सप्ताह भर मानने की बात कही गई. इस दौरान कई कार्यक्रमों को आयोजित करने को लेकर चर्चा की गई.

Ajmer news,अजमेर खबर
अजमेर में दांडी यात्रा का आयोजन

अजमेर.जिले मेंमहात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के तहत दांडी यात्रा की वर्षगांठ को जिला और ब्लॉक स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों के साथ सप्ताह भर में मनाया जाएगा, इस दौरान कई कार्यक्रम होंगे. इन आयोजनों के संबंध में जिला कलेक्टर विष्णु शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई. इस दौरान नोडल अधिकारी निगम सीईओ, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के डॉ. श्रीगोपाल बाहेती और शक्ति प्रताप सिंह उपस्थित रहे.

अजमेर में दांडी यात्रा का आयोजन

पढ़ेंः अजमेर: प्रदेश के मुख्य सचिव ने ली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों की बैठक

बैठक में शिक्षा विभाग को निबंध, चित्रकला और भाषण प्रतियोगिता के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जिसकी थीम गांधीजी स्वतंत्रा आंदोलन रखी गई है, वहीं शहर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन वाले ऑटो में भी गांधी के संदेश वह भजन चलाए जाएंगे, इसके साथ ही मुख्य समारोह में सफाई कर्मचारियों का सम्मान भी किया जाएगा. शहर के मुख्य मार्गों से दांडी यात्रा निकाली जाएगी. साथ ही गांधी के विचारों का गांधी से रूबरू कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details