राजस्थान

rajasthan

अजमेरः नसीराबाद में संक्रमितों की संख्या 5, स्टेशन रोड और बिहारी जी रोड पर लगा कर्फ्यू

By

Published : May 22, 2020, 6:06 PM IST

अजमेर के नसीराबाद इलाके में गुरुवार रात एक और कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है. जिसके बाद शुक्रवार को एसडीएम ऑफिस में बैठक हुई और स्टेशन रोड पर कर्फ्यू लगा दिया गया.

Naseerabad curfew news, ajmer news
बैठक के बाद नसीराबाद के कुछ इलाकों में लगा कर्फ्यू

नसीराबाद (अजमेर).कस्बे में गुरुवार की रात को स्टेशन रोड पर एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया. जिसके बाद इलाके में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हो गई है.

पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या देखते हुए शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में बैठक आयोजित की गई. जिसमें स्टेशन रोड और बिहारी जी रोड पर कर्फ्यू लगा देने का फैसला किया गया. साथ ही राजनारायण रोड और शेरखान रोड पर कर्फ्यू जारी रहने और 14 दिन पूरे होने पर बड़ी मंडी क्षेत्र से कर्फ्यू हटा देने जैसे निर्णय लिए गए. यह बैठक एसडीएम राकेश गुप्ता की अध्यक्षता में छावनी परिषद ईओ अरविन्द नेमा, अस्पताल प्रभारी डाक्टर विनय कपूर, डिप्टी बृज मोहन असवाल, सिटी थाना सीआई लक्षमण सिंह नाथावत और सदर थाना सीआई दिनेश जीवनानी सहित अन्य लोगों की मौजूदगी में आयोजित की गई.

वहीं, राजकीय सामान्य चिकित्सालय प्रभारी डाक्टर विनय कपूर ने जानकारी दी की युवक की मुंबई से आने के बाद 18 मई को जांच की गई थी. जिसकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई. जबकि उसकी पत्नी और बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव है. इसके साथ ही युवक के परिजनों की जांच के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं और इससे संपर्क में आये लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

वहीं गुरुवार की रात जब कोरोना पॉजिटिव आए जैन युवक को जांच के लिए अस्पताल ले जा रहे थे तब एक मार्मिक दृश्य देखने में आया. जहां इलाके के सभी लोग अपने घरों के ऊपर से तालियां बजाते हुए युवक की विदाई करते नजर आए. इसके साथ इन सभी लोगों ने इस दौरान वंदेमातरम्, भारत माता की जय, जो बोले सो अभय, जैन धर्म की जय और भगवान महावीर के जयकारे लगाए. वहीं इस दौरान युवक अपने पिता को खुद से दूर रहने की हिदायत देते हुए भी सुनाई दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details