राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर : पार्षद ने किया ऐसा काम कि हो रही हर तरफ चर्चा, जानें

अजमेर के वार्ड 51 के एक पार्षद ने वार्डवासियों के सुविधा के लिए हर गली के बाहर गली का नाम लिखा बोर्ड लगवाया है. साथ ही CCTV भी लगवाए हैं. पार्षद की इस पहल से वार्डवासी काफी खुश नजर आ रहे हैं.

By

Published : Aug 24, 2020, 1:11 PM IST

अजमेर न्यूज, Ajmer latest news
पार्षद ने किया सराहनीय काम

अजमेर. वार्ड 51 के निवर्तमान पार्षद अनिल मोयल ने एक सराहनीय पहल की है. वार्ड में आनेवाले किसी भी व्यक्ति को परेशानी न उठाना पड़े, इसलिए उन्होंने वार्ड के हर गली के बाहर गली का नाम बोर्ड पर लिखवाया है. साथ ही वार्ड में सीसीटीवी भी लगवाए हैं.

पार्षद ने किया सराहनीय काम

नगर निगम के वार्ड 51 निवर्तमान पार्षद अनीश मोयल का कहना है कि वार्ड में बाहर से आने वाले लोगों को काफी समस्याओं से गुजरना पड़ता था. बाहर से आए व्यक्ति को किसी के घर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता था. ऐसे में अपने वार्ड में हर गली के बाहर गली के नाम का बोर्ड को लगवाया है. पूरे वार्ड में लगभग 60 होर्डिंग बोर्ड लगाए गए हैं. जिनको ऊंचाई देखते हुए लगाया गया है. जिससे कोई भी व्यक्ति उन बोर्ड पर कुछ भी चिपका नहीं पाए. अब ऐसे में उनकी यह उपयोगिता पूरे क्षेत्र में काफी पसंद की जा रही है.

यह भी पढ़ें.अजमेर: कोरोना के चलते मुस्लिम समाज घरों में ही रहकर मनाएगा मुहर्रम

अनिल मोयल ने कहा कि यह पहला वार्ड है, जिसमें चारों ओर सीसीटीवी भी लगवाए गए हैं. साथ ही हर गली के बाहर बोर्ड अंकित किया गया है. जिससे क्षेत्र के कई लोगों को अपनी ऐतिहासिक गलियों के बारे में भी जानकारी नहीं थी. उन्हें भी अब पता लगा है कि उनकी गली किस ऐतिहासिक नाम से रखी गई है. वार्ड पार्षद के इस कार्य की क्षेत्र के लोगों ने काफी सराहना की है.

60 वार्डों में वार्ड 51 हुआ हाईटेक...

मोयल का वार्ड सबसे हाईटेक है, जिसमें हाई रेजोल्यूशन वाले कैमरे भी लगाए गए हैं. कोई भी वार्ड में आपराधिक गतिविधि होने पर कैमरों की पैनी नजर से व्यक्ति पर नजर रखी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details