राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेरः अवैध निर्माण के खिलाफ कांग्रेसी पार्षदों सभापति को सौंपा ज्ञापन

अजमेर के ब्यावर में बुधवार को कांग्रेसी पार्षदों ने शहर में हो रहे अवैध निर्माणों को रोकने के लिए परिषद सभापति को एक ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन के माध्यम से पार्षदों ने शीघ्र ही अवैध निर्माणों की जांच करवाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : Jan 22, 2020, 5:12 PM IST

कांग्रेस ने की अवैध निर्माण रोकने की मांग, councilors submitted memorandum
अवैध निर्माण को रोकने के लिए सौंपा ज्ञापन

ब्यावर (अजमेर).शहर के समस्त कांग्रेसी पार्षदों ने बुधवार को ब्यावर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा के नेतृत्व में शहर में हो रहे अवैध निर्माणों की शिकायतों को लेकर परिषद सभापति को एक ज्ञापन दिया.

अवैध निर्माण को रोकने के लिए सौंपा ज्ञापन

इस ज्ञापन के माध्यम से यह चेतावनी दी गई है कि अगर शीघ्र ही अवैध निर्माणों की जांच करवाकर उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई, तो पार्षदगणों की ओर से आमजन को साथ लेकर आंदोलन किया जाएगा. जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी नगर परिषद प्रशासन की होगी.

पढ़ेंः जालोर: अब टिड्डियों के खात्मे के लिए स्पेशल ऑपरेशन शुरू, मंत्री खुद कर रहे मॉनिटरिंग

ज्ञापन में बताया गया कि ब्यावर शहर में लगातार अवैध निर्माण हो रहे है. जिससे शहरवासियों को आवागमन में काफी असुविधा होती हैं. कई मार्ग पर तो इन अवैध निर्माणों और पार्किंग के अभाव में कई घंटों तक जाम लगा रहता है. जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

कई बार परेशान लोग आपस में ही उलझ पड़ते है. जैसे रोडवेज बस स्टैण्ड से लेकर नगर परिषद तक, सिटी सिनेमा तक और टाटगढ़ रोड से रोडवेज बस स्टैण्ड तक सहित अन्य क्षेत्रों में दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है.

ज्ञापन में बताया गया कि शहरवासियों को होने वाली समस्याओं के समाधान के लिए ब्यावर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की और से नगर परिषद को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन परिषद की और से अब तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है. जिसके कारण अवैध निर्माणकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं.

पढ़ेंः बेरास्ता 88 परिवार! 60 साल से रोड का इंतजार, कोटपूतली के रांगड़ों की ढाणी के बुरे हाल

ज्ञापन देने वालों में ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा, पार्षद दलपतराज मेवाड़ा, गिरधारीलाल, सरस्वती शर्मा, भरत बाघमार, राजेन्द्र तुनगरिया, भरत बंधीवाल, करुणा जावा, विकास दगदी, राजेश शर्मा, दिनेश बैरवा, घनश्याम फुलवारी, रामनिवास सेन सहित अन्य कांग्रेसी पार्षद शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details