राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर जिला स्थापना समिति की बैठक: तृतीय श्रेणी भर्ती 2018 में चयनित 476 शिक्षक हुए स्थायी, 9 मृत कर्मचारियों के आश्रितों को मिली अनुकंपा नियुक्ति

अजमेर जिला परिषद में जिला स्थापना समिति की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. इनमें 9 मृत कर्मचारियों के आश्रितों को नियुक्ति का निर्णय लेकर आदेश जारी किए गए है.

By

Published : Feb 27, 2021, 7:37 AM IST

अजमेर जिला परिषद, Ajmer Hindi News
अजमेर जिला स्थापना समिति की बैठक

अजमेर.जिला परिषद में जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा की अध्यक्षता में जिला स्थापना समिति की बैठक में 9 मृत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की गई. वहीं तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2018 के 476 शिक्षकों का स्थायीकरण भी किया गया. शेष रहे शिक्षकों के स्थायीकरण की प्रक्रिया को भी जल्द पूरा किया जाएगा.

अजमेर जिला स्थापना समिति की बैठक

अजमेर में जिला परिषद में जिला स्थापना समिति की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. इनमें 9 मृत कर्मचारियों के आश्रितों को नियुक्ति का निर्णय लेकर आदेश जारी किए गए है. वहीं तृतीय श्रेणी भर्ती परीक्षा 2018 में चयनित शिक्षकों के प्रोविजनल पीरियड पूरा होने पर उन्हें स्थाई किया गया है. इसके अलावा पंचायत समिति जवाजा के ग्राम विकास अधिकारी गौरव शर्मा के विरुद्ध पूर्व में जारी 17 सीसी के विरुद्ध जिला प्रमुख को अपील की गई थी.

यह भी पढ़ें.अजमेर में पिया, अलवर में 'जिया'...गैंगस्टर की गर्लफ्रेंड तनाव से बचने के लिए मैगजीन पढ़कर टाइम काट रही

प्रकरण को जिला स्थापना समिति में जिला प्रमुख ने रखा था, प्रकरण पर चर्चा करने के बाद जिला स्थापना समिति ने ग्राम विकास अधिकारी गौरव शर्मा के दिए दंड को समान सीमा में मानते हुए समाप्त करने का निर्णय लिया गया. समिति में जिला परिषद एवं अधीनस्थ पंचायत समितियों के समस्त मंत्रालयिक कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची के संबंध में चर्चा की गई. चर्चा के दौरान कुछ बिंदुओं में कमी पाई गई. जिसके लिए चर्चा अगली समिति की बैठक में कर प्रकरण में निर्णय लिया जाना निश्चित किया है.

बैठक में जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा कलेक्टर प्रतिनिधि एवं अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरारी लाल वर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका जिला शिक्षा अधिकारी अंजना शुभम उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details