राजस्थान

rajasthan

अजमेर में स्कूली बच्चों ने रैली निकाल कर ली संविधान की शपथ, कलेक्टर ने दिलाई अधिकारियों को शपथ

By

Published : Nov 26, 2019, 5:20 PM IST

संविधान निर्माण के 70 वर्ष पूर्ण होने के बाद अजमेर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मंगलवार सुबह सेंट्रल गल्र्स स्कूल से रैली निकाली गई. वहीं इस दौरान जिला कलेक्टर विश्व शर्मा ने भी कलेक्ट्रेट के कार्मिकों को संविधान की शपथ दिलवाई.

constituion day, oath
अजमेर में स्कूली बच्चों ने रैली निकाल कर ली संविधान की शपथ, कलेक्टर ने दिलाई अधिकारियों को शपथ

अजमेर. संविधान निर्माण के 70 वर्ष पूर्ण होने के बाद जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मंगलवार सुबह सेंट्रल गल्र्स स्कूल में रैली निकाली गई. जिसे प्राधिकरण के सचिव डॉ शक्ति सिंह शेखावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

बताया जा रहा है कि रैली विभिन्न मार्गो से होते हुए गांधी भवन पहुंची. जहां छात्राओं को संविधान की शपथ दिलवाई गई. रैली में छात्राओं ने संविधान संबंधी नारे लगाकर आमजन को जागरूक करने का संदेश दिया.

वहीं सचिव डॉ. शक्ति सिंह शेखावत ने बताया कि प्राधिकरण संविधान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित करेगा. जिसमें क्विज, वाद-विवाद, निबंध सहित कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी और व्याख्यान कार्यक्रम के जरिए संविधान की जानकारी भी दी जाएगी. उन्होंने बताया कि प्राधिकरण का उद्देश्य है कि प्रदेश भर में एक करोड़ से अधिक लोगों को संविधान की जानकारी प्रदान की जाए.

यह भी पढ़ें- अजमेर में कुर्सी की जोड़तोड़, बीजेपी या BJP से बागी उम्मीदवार, किसकी किस्मत में है चेयरमैन की कुर्सी

इस दौरान जिला कलेक्टर विश्व शर्मा ने भी कलेक्ट्रेट के कार्मिकों को संविधान की शपथ दिलवाई. उन्होंने बताया कि संविधान निर्माण के 70 वर्ष पूर्ण होने पर सरकार ने संविधान से आमजन को अवगत करवाने के लिए शपथ दिलवाने और अन्य आयोजन के दिशा निर्देश दिए थे. इसी के तहत शपथ दिलवाई गई है.

वहीं हिंद सेवा दल की ओर से रैली भी निकाली गई. जिसे एडीएम सिटी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली में मुख्य रूप से बालिका शिक्षा में बेटी बचाओ के नारे बुलंद किए. जो आजाद पार्क पहुंचकर एक समारोह में तब्दील हो गई, वहीं समारोह में विस्तार से संविधान के बारे में जानकारी भी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details