राजस्थान

rajasthan

अजमेर: अगस्त क्रांति सप्ताह के दूसरे दिन कई जगहों पर की गई सफाई

By

Published : Aug 10, 2020, 6:40 PM IST

अजमेर में अगस्त क्रांति सप्ताह के दूसरे दिन सोमवार को महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में कई जगहों पर सफाई की गई. बता दें कि अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत पूरे सप्ताह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. वहीं, 15 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होगा.

अजमेर न्यूज़, अगस्त क्रांति सप्ताह, Cleaning in Ajmer
अजमेर में सोमवार को जगहों पर की गई सफाई

अजमेर.महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में अगस्त क्रांति सप्ताह का शुभारंभ रविवार को किया गया है. वहीं, अगस्त क्रांति सप्ताह के दूसरे दिन सोमवार को गांधी भवन स्थित गांधी जी की मूर्ति की सफाई की गई. इस दौरान कांग्रेस के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

अजमेर में सोमवार को जगहों पर की गई सफाई

पढ़ें:बाड़मेर में संविदा पर लगे एएनएम और जीएनएम के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू

वहीं, केंद्रीय बस स्टैंड स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को माला पहनाकर पुष्पांजलि अर्पित की गई़ और अजमेर जिला मुख्यालय पर सफाई की गई. इसके साथ ही अजमेर क्लब चौराहे पर स्थित महात्मा ज्योतिबा फुले की मूर्ति की सफाई कर माल्यार्पण किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

बता दें कि अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत पूरे सप्ताह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक डॉ. गोपाल बाहेती ने बताया कि गांधी सप्ताह के तहत काफी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है, जिसमें सोमवार को सफाई कार्यक्रम आयोजित किया गया.

पढ़ें:Special : कोरोना काल में कमजोर हुई 'स्नेह की डोर'...अंतिम संस्कार से अपनों ने फेरा मुंह

इस दौरान राजकीय कन्या महाविद्यालय की शिक्षिका डॉक्टर शमा खान भी मौजूद रहीं. महाविद्यालय की एनसीसी कैडेट्स द्वारा जिला मुख्यालय पर साफ-सफाई की गई है. शिक्षिका डॉक्टर शमा खान ने बताया कि कलेक्ट्रेट सभागार और जिला मुख्यालय पर साफ-सफाई अभियान जारी रहेगा. ये कार्यक्रम अगस्त क्रांति सप्ताह के रूप में सप्ताह पर मनाया जाएगा. वहीं, 15 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. 'एक शाम-देश के नाम' कार्यक्रम के तहत वीर योद्धाओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details