राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'नूर-ए-चांदनी' के माध्यम से सोशल मिडिया से दूर रहने का संदेश

अजमेर में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने थीम बेस्ड नूर-ए-चांदनी कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया. कार्यक्रम का उद्देश्य अभिभावकों और बच्चों के बीच की दूरियों को कम करने का था. नन्हे बच्चों ने कार्यक्रम के माध्यम से व्यस्त दिनचर्या और मोबाइल पर सोशल मीडिया में व्यस्त रहने वाले अभिभावकों का ध्यान अपनी ओर करने का प्रयास किया है.

By

Published : Oct 12, 2019, 11:17 PM IST

ajmer news, अजमेर नूर-ए-चांदनी

अजमेर. सूचना केंद्र में विभिन्न स्कूलों के 9 बच्चों ने नूर-ए-चांदनी कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया. अपनी प्रस्तुति के जरिए नन्हे बच्चों ने अपने माता-पिता से अपना प्रेम प्रदर्शित किया. नूर-ए-चांदनी कार्यक्रम थीम बेस्ड आयोजन था.

बच्चों ने अभिभावकों को दिया सोशल मिडिया से दूर रहने का संदेश

बता दें कि कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न संदेश देने की कोशिश की गई है. इनमें सोशल मीडिया से दूरी बनाकर बच्चों को समय देने, महिलाओं और बड़ों का सम्मान करने के साथ अपने देश से प्यार करने का संदेश दिया गया है. कार्यक्रम में 3 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों ने प्रस्तुति दी.

कार्यक्रम की आयोजक सपना टाक ने बताया कि वर्तमान परिपेक्ष में अभिभावक बच्चों की जरूरतें पूरी करने के लिए दिन-रात एक कर रहे है पर उन्हें अपना समय नहीं दे पा रहे है. इस बीच जो कुछ समय मिलता है वह बच्चों की बजाय सोशल मीडिया को दे रहे है. जिससे बच्चों में असुरक्षा और अकेलेपन की भावनाएं बढ़ रही है.

पढ़ेंः अजमेरः पुलिस ने जुआ खेल रहे 12 लोगों को किया गिरफ्तार, 26 हजार से ज्यादा की राशि बरामद

टाक ने बताया कि वहीं बच्चे भी मोबाइल के प्रति आकर्षित हो रहे है जिससे अभिभावक और बच्चों की बीच की दूरियां बढ़ रही है. अभिभावकों और बच्चों के बीच की दूरियों को कम करने और मुख्य समस्या की ओर ध्यान आकर्षण करने के उद्देश्य से नूर-ए-चांदनी कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

कार्यक्रम में बच्चों ने एकल और सामूहिक नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी. नन्हे बच्चों की भावनात्मक प्रस्तुतियों से कार्यक्रम में अभिभावक भी भावुक हो गए. वहीं इस अवसर पर बच्चों के अभिभावक और विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details