राजस्थान

rajasthan

अजमेर : 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं शुरू, अध्यक्ष ने लिया परीक्षा केन्द्र का जायजा

By

Published : Jun 18, 2020, 9:54 AM IST

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा गुरुवार से प्रारंभ हो गई है. सभी परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल टीम को तैनात किया गया है. साथ ही कोरोना से बचाव के लिए सारे एहतियात बरते जा रहे हैं.

RBSE 12th exam, राजस्थान न्यूज
परीक्षा के लिए 6,206 केंद्र बनाए गए

अजमेर.कोरोना माहमारी के कारण राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कुछ परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी. वहीं अब गुरुवार से परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. जिसमें पहले दिन सीनियर सेकेंडरी की गणित विषय की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से प्रारंभ है, जो 11:45 बजे तक चलेगी.

परीक्षा के लिए 6,206 केंद्र बनाए गए

बोर्ड ने प्रश्न पत्र और प्रवेश पत्र परीक्षा केंद्र पर पहले ही पहुंचा दिए थे. प्रदेश में परीक्षा के लिए 6,206 केंद्र बनाए गए हैं. इनमें 521 नए उप केंद्र और 5,685 मुख्य परीक्षा के दौरान बनाए गए केंद्र शामिल हैं. वहीं परीक्षा केंद्रों पर परिक्षार्थियों सहित केंद्राधीक्षकों, वीक्षकों और परीक्षा से जुड़े सभी कर्मचारी समय से 1 घंटे पहले ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए. साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल टीम को भी तैनात किया गया है. परीक्षा केंद्रों पर सभी की पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई, उसके बाद ही प्रवेश दिया गया.

यह भी पढ़ें.CM अशोक गहलोत का PM मोदी को पत्र, मांग बढ़ाने के उपायों पर ध्यान दें केंद्र सरकार

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष धर्मपाल जारोली बोर्ड प्रशासन के साथ तोपढड़ा स्कूल स्तिथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने बताया कि हमने सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा है. एक कक्ष में सिर्फ 8 से 9 ही छात्रों को बैठाया गया है. साथ ही जो छात्र बीमार हैं या उन्हें कोई दिक्कत है तो उनके लिए अलग से कमरे की व्यवस्था की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details