राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: ब्यावर में रक्तदान शिविर का आयोजन, 101 यूनिट रक्त हुआ संग्रहित

अजमेर के ब्यावर में भारत विकास परिषद की ओर से बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के दौरान 101 यूनिट रक्त संग्रहित हुआ. इस दौरान शाखा के पदाधिकारियों ने रक्तदाताओं का हौंसला अफजाई करते हुए उन्हें एक पौधा एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

By

Published : Jan 27, 2021, 1:56 PM IST

Ajmer News, रक्तदान शिविर
ब्यावर में रक्तदान शिविर का आयोजन

ब्यावर (अजमेर).भारत विकास परिषद (शाखा-ब्यावर) की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शहर के मेवाडी गेट स्थित सिटी डिस्पेंसरी मे आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ सभापति नरेश कनोजिया, उपसभापति रिखबचंद खटोड शाखा अध्यक्ष राजेन्द्र काबरा, पवन जैन सहित अन्य सदस्यों ने स्वामी विवकानंद की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर एवं माल्यापर्ण कर किया. इस दौरान रक्तदान शिविर में युवाओं और महिलाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया.

पढ़ें:पाली: रानी पंचायत समिति सदस्यों के अपहरण के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, SP को सौंपा ज्ञापन

शिविर के दौरान 101 यूनिट रक्त संग्रहित हुआ. इस दौरान शाखा के पदाधिकारियों ने रक्तदाताओं का हौंसला अफजाई करते हुए उन्हें एक पौधा एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान सभापति नरेश कनोजिया ने सेवा कार्य के लिए परिषद का उत्साहवर्धन करते हुए लोगों में रक्तदान करने की इच्छा उत्पन्न करने के लिए भारत विकास परिषद के प्रयासों को सराहा.

ब्यावर में रक्तदान शिविर का आयोजन

पढ़ें: चित्तौड़गढ़: CID क्राइम ब्रांच ने पकड़ा 96 किलो डोडा चूरा, तीन तस्कर गिरफ्तार

शाखा के प्रशांत पाबूवाल ने बताया की परिषद की ओर से सेवा प्रकल्पों के तहत समय समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता रहा है. वहीं, अध्यक्ष राजेन्द्र काबरा ने बताया शाखा की ओर से हर वर्ष रक्तादन शिविर का आयोजन किया जाता है. उन्होंने बताया की रक्तदान करने से शरीर मे किसी भी तरह का कोई नुकासन नहीं होता तथा बहुत से मामलों में रक्तदाताओं के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित होता है. उन्होंने कहा की रक्तदान महादान है. हम सभी को जीवन मे रक्तदान अवश्य करना चाहिए. शिविर में राजकिय अमृतकौर अस्पताल ब्लड बैंक के प्रभारी डाॅक्टर मुकुल राजवंशी, रसिक बिहारी व्यास और घनश्याम चौहान सहित अन्य स्टाफ सदस्यों ने अपनी सेवाए प्रदान की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details