राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा में रेलवे फाटक शुरू करने को लेकर ग्रामीणों ने किया ट्रैक जाम

By

Published : Aug 22, 2019, 4:38 PM IST

भीलवाड़ा-अजमेर रेलवे मार्ग पर रेलवे स्टेशन के पास नीम का खेड़ा के ग्रामीणों ने रेलवे फाटक पर जाम लगा दिया. उनलोगों की मांग है कि यहां रेलवे फाटक शुरू हो. जाम के कारण इंटरसिटी ट्रेन को 10 मिनट तक रूकना पड़ा. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर ट्रेन के ट्रैक से हटवाया.

villagers stoped railway track, अजमेर न्यूज, रेलवे फाटक की मांग

भीलवाड़ा.जिले से गुजरने वाले भीलवाड़ा-अजमेर रेलवे मार्ग पर रेलवे स्टेशन के पास नीम का खेड़ा के ग्रामीणों ने रेलवे फाटक शुरू करने की मांग को लेकर इंटरसिटी ट्रेन को रोका और रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन किया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर ट्रेन के ट्रैक से हटवाया.

ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक किया जाम

बताया जा रहा है कि जिले के माण्‍डल उपखण्ड में नीम का खेड़ा स्थित बन्‍द रेलवे फाटक खोलने के लिए ग्रामीणो ने आन्‍दोलन किया. जिसके बाद उग्र रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. जिसके कारण वहां से गुजरने वाली इंटरसिटी एक्‍सप्रेस को करीब 10 मिनट तक रूकना पड़ा. जिसके बाद सूचना मिलने पर जीआरपी और रेलवे थाना के पुलिस ने ग्रामीणों को रेलवे ट्रैक से हटवाया.

यह भी पढ़ें- 8वीं एशियन महिला यूथ हैंडबॉल चैंपियनशिप का आगाज, भारत ने की जीत से शुरुआत

बताया जा रहा है कि पिछले 3 माह से नीम का खेडा ग्रामवासी अण्‍डरब्रीज में पानी भरे होने के कारण रेलवे फाटक खोलने के लिए रेलवे अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर अदालत के चक्‍कर लगा चुके है. लेकिन आज तक फाटक नहीं खुल पायी है. जिसके कारण ग्रामीणों में आक्रोश व्‍याप्‍त हो गया और वे रेलवे ट्रैक को जम कर दिया.

यह भी पढ़ें- पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 90 RPS अधिकारियों और 44 पुलिस इंस्पेक्टर की तबादला सूची जारी

इस दौरान वहां से गुजरने वाली इंटरसिटी ट्रेन को रेलवे फाटक से कुछ दूर ही रूकना पड़ा. ग्रामीणों का कहना है कि अब कुछ भी हो जाए, लेकिन जब तक फाटक नहीं खुलेगी हम यहां से नहीं हटेगें, चाहे हमें पुलिस वाले पीटे. उनका कहना है कि कोई भी लिखित आश्‍वासन दें. हमारा अब एक ही लक्ष्‍य है कि जब तक फाटक नहीं खुलेगी हम यहीं पर बैठे रहेगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details