राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अमीन पठान फिर से बने अजमेर दरगाह कमेटी के सदर

अजमेर में दरगाह कमेटी के सदर और नायब सदर का चुनाव सर्वसम्मति से हो गया है. अमीन पठान को कमेटी ने फिर से सदर बनाया है. वहीं नायब सदर पद के लिए सैयद शाहिद रिजवी को चुना गया है.

By

Published : Jun 8, 2019, 5:28 PM IST

अजमेर दरगाह कमेटी के सदर निर्वाचित

अजमेर. ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह की देखरेख के लिए बनी दरगाह कमेटी की बैठक आज संपन्न हुई. बैठक में दरगाह कमेटी के सदर और नायब सदर का चुनाव सर्वसम्मति से किया गया. कमेटी के सदस्यों ने अमीन पठान पर दोबारा भरोसा जताया है. पठान ने जायरीन की सहूलियत और ख्वाजा गरीब नवाज यूनिवर्सिटी के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करवाने को अपनी प्राथमिकता बताया है.

अजमेर दरगाह कमेटी के सदर निर्वाचित

दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान को सदस्यों ने दोबारा सर्वसम्मति से सदर चुन लिया है. वहीं नायब सदर सैयद शाहिद रिजवी को बनाया गया है. दरगाह कमेटी के सभागार में हुई बैठक में चुनाव के साथ गत वर्ष हुए विकास कार्यों को लेकर समीक्षा की गई. साथ ही इस दौरान आगामी वर्ष की कार्य योजना पर भी चर्चा की गई. इसके लिए बजट को लेकर भी सदस्यों ने अपनी अपनी राय रखी है. दोबारा सदर चुने जाने के बाद दरगाह कमेटी के सदस्यों और अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अमीन पठान का अभिनंदन किया.

मीडिया से बातचीत को दौरान अमीन पठान ने बताया की दरगाह आने वाले जायरीन की सहूलियत को लेकर हुए विकास कार्यों पर चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि दरगाह में सफाई की मशीनें आ चुकी है. अकबर मस्जिद और निजाम गेट पर सौंदर्यीकरण का काम जारी है. इसके अलावा कायड़ विश्राम स्थली पर भी जायरीन की सुविधा के लिए बेहतर इंतजाम किए गए हैं. पठान ने बताया कि ख्वाजा गरीब नवाज यूनिवर्सिटी का काम शुरू हो चुका है. मौके पर चारदीवारी बन चुकी है. जल्द ही यूनिवर्सिटी भवन का निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा.

वहीं नायब सदर सैयद शाहिद रिजवी ने दरगाह के विकास के साथ-साथ ख्वाजा गरीब नवाज की तालीम पूरे देश में पहुंचाने का प्रयास करने की बात कही. फिलहाल दरगाह कमेटी का पुनर्गठन हो गया है, अब देखने वाली बात यह होगी कि दरगाह विकास के साथ ही जायरीन की सहूलियत को लेकर आगामी वर्षों में कमेटी अपनी कार्य योजना पर खरी उतरती है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details